Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान: आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, दर्जनों जानवरों की भी गई जान

बूंदी के ही करवर इलाके में बुधावर शाम को खेत पर काम कर रहे अरियाली निवासी रमेश पर बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

राजस्थान: आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, दर्जनों जानवरों की भी गई जान
X

राजस्थान (Rajasthan) में बुधवार को आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से तीन लोग और 40 जानवरों को मारे जाने की खबर सामने आई है। भरतपुर (Bharatpur) में भी एक युवक पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। बूंदी जिले (Bundi District) में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं जिनमें 2 लोगों (Two People Died) की मौत हो गई।

वही बुधवार को ही की दोपहर बाद देई थाना क्षेत्र के सुसाडिया गांव (Susadia Village) निवासी 25 वर्षीय भैरूलाल प्रजापत धान रोप रहा था। इसी दौरान बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक पेड़ को भी बहुत नुकसान पहुंचा है।

32 भेड़ और 8 बकरियों की मौत

बूंदी के ही करवर इलाके में बुधावर शाम को खेत पर काम कर रहे अरियाली निवासी रमेश पर बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं बूंदी के ही दबलाना थाना क्षेत्र के रोणिजा बांध के पास जानवरों के झुंड पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसमें 40 जानवरों की मौत हो गई। इसमें 32 भेड़ और 8 बकरियों शामिल हैं।

मध्य प्रेदश में 11 लोगों की मौत

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में बुधवार को गर्मी, उमस और फिर झमाझम बारिश के बीच कई जगह पर आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं चार लोग घायल हो गए। राज्य में सबसे अधिक मौतें श्योपुर में हुईं हैं।

और पढ़ें
Next Story