Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट प्रतियोगिता में 'तालिबान क्लब' टीम की एंट्री से मचा बवाल, सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी तो आयोजकों ने उठाया ये सख्त कदम

खेल-खेल में एक क्रिकेट क्लब ने अपनी टीम का नाम ही 'तालिबान क्लब' रख लिया। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन खेल ऐप के जरिए हुई थी। बाद में Social Media पर इस पर बवाल मचने पर Cricket Tournament के आयोजकों ने उस क्लब को अपने टूर्नामेंट से बाहर किया तथा उसका नाम भी हटा दिया।

क्रिकेट प्रतियोगिता में
X

जैसलमेर क्रिकेट टूर्नामेंट

जैसलमेर। इन दिनों दुनिया भर में अफगानिस्तान का मुद्दा छाया हुआ है। हर तरफ तालिबानी संगठन की कट्टरपंथ इस्लामिक विचारधारा को लेकर आवाजें उठाई जा रही हैं। वहीं कुछ लोग इनके समर्थन में भी सामने आ रहे हैं। इसकी एक जीती जागती मिसाल राजस्थान के जैसलमेर से हाल ही में सामने आई है। यहां खेल-खेल में एक क्रिकेट क्लब ने अपनी टीम का नाम ही 'तालिबान क्लब' रख लिया। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन खेल ऐप के जरिए हुई थी। बाद में Social Media पर इस पर बवाल मचा तो Cricket Tournament के आयोजकों ने उस क्लब को अपने टूर्नामेंट से बाहर किया। साथ ही उसका नाम भी हटा दिया। उधर, पुलिस को जानकारी मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने इस मुद्दे पर कार्रवाई करते हुए आयोजकों पर पाबंदी लगा दी। आयोजकों ने इस संबंध में पुलिस थाने में पहुंचकर लिखित में माफी मांगी।

जैसलमेर (Jaisalmer) में सोमवार को तालिबान नाम Social media पर चर्चा का विषय रहा। दरअसल, मामला जेसूराना गांव का है। यहां हर साल की भांति इस साल भी स्वर्गीय अलादीन के नाम से Cricket Trophy का आयोजन करवाया जा रहा था। इस प्रतियोगिता में आसपास के गांवों की टीमें हिस्सा लेती हैं। इसी कड़ी में इस क्रिकेट ट्रॉफी में Taliban Club नाम से एक टीम ने एंट्री कर ली। जिसके बाद हंगामा मच गया।

ऑनलाइन की जा रही थी टीमों की एंट्री

इस प्रतियोगिता में सभी टीमों की एंट्री ऑनलाइन (Online entry) की जा रही थी। जिसमें चौधरिया गांव (Chaudhriya village) से भी युवाओं की एक टीम ने ऑनलाइन एंट्री ली। आयोजकों ने आनन-फानन में टीम को एंट्री दे दी, लेकिन नाम पर शायद ही किसी ने गौर किया। Social media पर जब इसकी चर्चा छिड़ी तब हंगामा मच गया हर कोई इस पर नाराजगी जताने लगा। आयोजकों को जब इसकी जानकारी मिली तब उन्होंने आनन फानन में पूरी टीम को ही क्रिकेट ट्रॉफी से बाहर कर दिया।

Next Story