Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान महापंचायत में सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर समर्थकों ने की खूब नारेबाजी

राजधानी जयपुर के चाकसू के समीप कोटखावदा में आज किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शक्ति प्रदर्शन का मुजाहिरा किया।

किसान महापंचायत में सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर समर्थकों ने की खूब नारेबाजी
X

किसान महापंचायत में सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान में कृषि कानूनों के मसले को लेकर राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है। राजधानी जयपुर के चाकसू के समीप कोटखावदा में आज किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शक्ति प्रदर्शन का मुजाहिरा किया। इस महापंचायत में पायलट गुट के 14 विधायकों ने शिरकत की। वहीं अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) गुट के एक विधायक प्रशांत बैरवा (Prashant Berwa) भी शामिल हुए। इस महापंचायत की सबसे अहम बात यह रही कि इसमें सचित पायलट को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। पायलट समर्थकों ने जमकर हल्ला काटा और साथ विधायक बैरवा के खिलाफ पायलट समर्थकों ने खुलकर हुटिंग की।

राहुल के दौरे के दौरान पायलट को तवज्जो नहीं दिये जाने से नाराज हैं समर्थक

महापंचायत में शामिल पायलट समर्थक काफी गुस्से में नजर आए। ये समर्थक हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हुए राजस्थान दौरे में पायलट को तरजीह न मिलने से नाराज थे। कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही कलह महापंचायत में साफ नजर आई। इस महापंचायत का आयोजन चाकसू के विधायक और पायलट समर्थक वेदप्रकाश सोलंकी ने किया है। महापंचायत में शामिल हुए गहलोत गुट के विधायक प्रशांत बैरवा पहले पायलट गुट में थे। लेकिन विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव से पहले वे अशोक गहलोत के साथ चले गए थे।

पिछले साल आया था राजनीतिक संकट

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच चले सियासी संघर्ष के बाद दोनों के बीच दूरियां काफी बढ़ चुकी है। हालांकि पार्टी आलाकमान दोनों के बीच पैदा हुई सियासी खाई को पाटने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन हालात को देखते हुए साफ जाहिर हो रहा है कि वह और गहरी होती जा रही है। राहुल के दौरे के दौरान पायलट को तवज्जो नहीं दिये जाने से उनके समर्थकों में खासा गुस्सा है।

Next Story