Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नशे के बड़े कारोबार का खुलासा : करौली में 50 लाख रुपये की स्मैक बरामद, चार लोग गिरफ्तार

यहां हिण्डौन नई मंडी थाना पुलिस एवं साइबर सेल ने 410 ग्राम स्मैक बरामद की है। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नशे के बड़े कारोबार का खुलासा : करौली में 50 लाख रुपये की स्मैक बरामद, चार लोग गिरफ्तार
X

राजस्थान स्मैक बरामद

जयपुर। आज के समय में खासकर नौजवानों में नशे की लत बढ़ती जा रही है। खासकर देश के बड़े राज्यों में इसका कारोबार और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। हालांकि नशाखोरी (drug abuse) के खिलाफ कई अभियान भी चलाए जा रहे हैं। राजस्थान के करौली (Karauli) में भी नशाखोरी के खिलाफ पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की। यहां हिण्डौन नई मंडी थाना पुलिस एवं साइबर सेल ने 410 ग्राम स्मैक बरामद (Smack recovered) की है। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है।

ऑपरेशन फ्लश आउट अभियान के तहत की गई कार्रवाई

करौली के जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने एक बयान में बताया कि पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के विरूद्व 'ऑपरेशन फ्लश आउट' अभियान (Operation Flush Out campaign) के तहत यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि इसके तहत मंगलवार को हिंडौन शहर पुलिस ने बाइक सवार चार लोगों की तलाशी में 410 ग्राम स्मैक व 8630 रुपये नकद बरामद हुए। उन्होंने बताया कि बरामद की गई इस स्मैक की बाजार में कीमत 50 लाख रुपये है।

अब तक 49 तस्करों हो चुके हैं अरेस्ट

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान आलम खान व अमान खान जिला प्रतापगढ तथा ताजुउद्वीन व त्रिलोक हिण्डौन सिटी के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि इन गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि करौली पुलिस ने 1 जुलाई 2020 से 30 जून 2021 के बीच 49 तस्करों को गिरफ्तार करके 2 किलो 824 ग्राम स्मैक बरामद करके 39 प्रकरण दर्ज किये हैं।

Next Story