Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लंबे समय से बीमार चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह गहलोत का निधन, कांग्रेस नेताओं ने जताया शोक

राजस्थान की राजनीति में अहम भूमिका निभा चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह गहलोत अब इस दुनिया से रुखसत हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को जयपुर में अपनी अंतिम सांस ली।

लंबे समय से बीमार चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह गहलोत का निधन, कांग्रेस नेताओं ने जताया शोक
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह गहलोत का निधन

जयपुर। राजस्थान की राजनीति में अहम भूमिका निभा चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह गहलोत (Janardan Singh Gehlot) अब इस दुनिया से रुखसत हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को जयपुर में अपनी अंतिम सांस ली। वह एक लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot), पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा (Govind Singh Dotasra) और मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी (Dr Mahesh Joshi) सहित कई नेताओं ने शोक जताया है। कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे जनार्दन सिंह गहलोत भाजपा से नाता तोड़कर लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

20 साल तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व उपाध्यक्ष रहे

जनार्दन युवक कांग्रेस के अध्यक्ष के साथ लगभग 20 साल तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं उपाध्यक्ष रहे तथा करौली से तीन बार 1980, 1990 व 1998 एवं जयपुर से एक बार पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत को हराकर राजस्थान विधानसभा के लिए चुने गए। के साथ ही वे अंतरराष्ट्रीय एवं एशियाई कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष के साथ-साथ राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रहे।

जनार्दन सिंह गहलोत और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच अदावत जगजाहिर थी। गहलोत से अदावत के चलते ही जनार्दन गहलोत कांग्रेस छोड़कर 2008 में भाजपा में चले गए थे, लेकिन 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से पूर्व फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गहलोत को कांग्रेस में शामिल किया गया था।

Next Story