Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों के समर्थन में बोले पायलट- कांग्रेस देश के हर किसान के साथ खड़ी है, अत्याचार नहीं होने देंगे

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्यसभा में जिस तरह से सरकार ने लोकतंत्र का दमन करके और किसानों के हित में उठ रही विपक्ष की आवाजों को दबाकर किसान विरोधी बिल पारित किया, वो निंदनीय है।

किसानों के समर्थन में बोले पायलट- कांग्रेस देश के हर किसान के साथ खड़ी है, अत्याचार नहीं होने देंगे
X
सचिन पायलट

जयपुर। राज्यसभा में पारित हुए तीन कृषि विधेयकों के पारित होने के बाद से ही राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर गरम है। एक तरफ जहां देश भर के किसान इन विधेयकों के पारित होने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नेताओं को भी एक दूसरे पर आरोप लगाने का मौका भी मिल गया है।

इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्यसभा में जिस तरह से सरकार ने लोकतंत्र का दमन करके और किसानों के हित में उठ रही विपक्ष की आवाजों को दबाकर किसान विरोधी बिल पारित किया, वो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के किसानों के साथ खड़ी है और हम उनकी लड़ाई जारी रखेंगे। कांग्रेस राजनीतिक हितों से ऊपर उठकर आज देश के हर एक किसान के साथ खड़ी है।

सचिन पायलट ने सोमवार को ट्वीट के जरिये कहा कि राज्यसभा में अलोकतांत्रिक तरीके से बिल पारित कराने के बाद आज विपक्ष के आठ राज्यसभा सांसदों को निलंबित करने का निर्णय घोर तानाशाही का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हमारी संसदीय परम्पराएं ऐसी नहीं रही हैं। बल्कि विचार-विमर्श, सहमति-असहमति का सम्मान करने वाली रही हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को देश के अन्नदाता की जरा भी परवाह क्यों नहीं है? कांग्रेस देश के किसान के साथ खड़ी है और हम उनकी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के विधेयक खेत और किसान विरोधी हैं। इसके लिए न तो किसान संगठनों की आवाज सुनी गई और न ही किसानों की।

Next Story