Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं, इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी पर फोकस करेंगे : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम निवास पर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिए कि प्रदेश में कोरोना के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी पर फोकस किया जाए। उन्होंने प्लाज्मा डोनेशन के लिए विशेष कैंप लगाए जाने के भी निर्देश दिए।

कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं, इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी पर फोकस करेंगे : गहलोत
X
अशोक गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिए कि प्रदेश में कोरोना के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी पर फोकस किया जाए। उन्होंने प्लाज्मा डोनेशन के लिए विशेष कैंप लगाए जाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में जहां कहीं भी हैल्थ प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले सामने आते हैं, वहां लोगों को समझाने के साथ-साथ दंडात्मक कार्रवाई कर नियमों की सख्ती से पालना कराई जाए।

सीएम ने कहा कि आम लोगों को यह समझना होगा कि कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। विशेषज्ञों ने आने वाले दिनों में इस वैश्विक महामारी के अधिक गंभीर रूप में सामने आने की आंशका जाहिर की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें गांव-गांव में लोगों को जागरूक करना है खासकर बुजुर्गों व छोटे बच्चों का खास ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोग समय से अस्पताल नहीं पहुंचे इसलिए मौत का आंकड़ा बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों को आश्वस्त किया कि जिस तरीके से राज्य सरकार के कर्मचारियों को कोरोना वायरस के मद्देनजर बीमा की जो सुविधाएं दी हैं यदि पूर्व सैनिकों को दी जा सकती हैं तो वह इसका परीक्षण करेंगे। सीएम ने पूर्व सैनिकों के इस भयावह कोरोना काल में दिए सहयोग के लिए सराहना भी की।

Next Story