Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बागियों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों की नाराजगी स्वाभाविक, अब सब मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे : गहलोत

राजस्थान में राजनीतिक संकट अब खत्म हो गया है। कांग्रेस आलाकमान के साथ पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट हुई बातचीत के बाद उनकी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जो विवाद था वो किसी हद तक हल होता दिख रहा है। ऐसे में पायलट और उनके विधायकों की वापसी से कुछ कांग्रेस विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है।

बागियों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों की नाराजगी स्वाभाविक, अब सब मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे : गहलोत
X
अशोक गहलोत

जैसलमेर। राजस्थान में राजनीतिक संकट अब खत्म हो गया है। कांग्रेस आलाकमान के साथ पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट हुई बातचीत के बाद उनकी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जो विवाद था वो किसी हद तक हल होता दिख रहा है। ऐसे में पायलट और उनके विधायकों की वापसी से कुछ कांग्रेस विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है। मगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सब कुछ भुलाकर उनसे राज्य के विकास में बहतर कार्य करने की अपील कर रहे हैं। बुधवार को अशोक गहलोत ने सचिन पायलट व अन्य बागी विधायकों की वापसी को लेकर कांग्रेस विधायकों में नाराजगी की ओर इशारा करते हुए बुधवार को कहा कि उनकी नाराजगी स्वाभाविक है, लेकिन मैने इन विधायकों को समझाया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब सब मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे।

गहलोत ने जोधपुर के लिये रवाना होने से पहले यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी नाराजगी स्वाभाविक है। जिस रूप में यह एपिसोड हुआ उन्हें इतने दिन होटलों में रहना पड़ा, उनकी नाराजगी होना स्वाभाविक था। गहलोत ने कहा कि उनको मैंने समझाया है कि देश प्रदेश व प्रदेशवासियों के लिए और लोकतंत्र को बचाने के लिए कई बार हमें सहन भी करना पड़ता है। इसके साथ ही गहलोत ने उम्मीद जताई कि अब सब मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सब आपस में मिलकर काम करेंगे। जो हमारे साथी चले गए थे वे भी वापस आ गए हैं मुझे उम्मीद है कि सब गिले शिकवे दूर करके सब मिलकर प्रदेश की सेवा करने का संकल्प पूरा करेंगे।

जयपुर लौट आए पायलुट गुट के 19 विधायक

उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट की अगुवाई में गहलोत से नाराजगी जताने वाले 19 विधायक नयी दिल्ली में प्रियंका गांधी व राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लगभग एक महीने बाद मंगलवार को जयपुर लौट आए। हालांकि इनकी वापसी से कांग्रेस के वे कुछ विधायक नाराज बताए जा रहे हैं जो लगभग एक महीने से जयपुर व जैसलमेर के होटलों में रुके हुए हैं। बताते हैं कि कांग्रेस विधायक दल की मंगलवार रात यहां हुई बैठक में भी इन विधायकों ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

Next Story