Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादियों में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन- 50 हजार से ज्यादा रुपये की हुई वसूली, दो आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच शादी समारोहों का दौर चल रहा है। वहीं प्रदेश सरकार ने शादी समारोहों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हुए हैं। मगर देखा जा रहा है कि लोग इन गाइडलाइन्स का पालन नहीं कर रहे हैं।

शादियों में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन- 50 हजार से ज्यादा रुपये की हुई वसूली, दो आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज
X

शादियों में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन

जोधपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच शादी समारोहों का दौर चल रहा है। वहीं प्रदेश सरकार ने शादी समारोहों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हुए हैं। मगर देखा जा रहा है कि लोग इन गाइडलाइन्स का पालन नहीं कर रहे हैं। इसीलिए प्रशासन फुल एक्शन मोड में इनके खिलाफ कार्रवाई करता दिख रहा है। जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस ने 439 शादी समारोहों में जांच कर 20 से ज्यादा स्थानों से 50 हजार से अधिक रुपए वसूल किए। दो आयोजकों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई।

215 शादी समारोह स्थलों की जांच की गई

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्र सिंह यादव के अनुसार जिले में 12 पुलिस स्टेशनों की 25 टीमों ने दो दिन में 215 शादी समारोह स्थलों की जांच की। 18 जगहों पर कोविड-19 की गाइड लाइन की पालना का उल्लंघन मिला। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग के 34 चालान बनाकर 34 सौ रुपए जुर्माना वसूल किया गया। वहीं, समारोहस्थल के बाहर बगैर मास्क मिले 10 लोगों के चालान बनाकर 5 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) उमेश ओझा ने बताया कि पश्चिमी जिले में प्रत्येक थानों से विभिन्न टीमें गठित कर 65 विवाहस्थलों की जांच की गई। इन सभी आयोजकों को पुलिस ने पूर्व में नोटिस जारी कर कोविड-19 दिशा निर्देशों की पालना के लिए पाबंद करवा रखा था। ऐसे में मौके पर सौ से अधिक व्यक्ति नहीं मिले।

नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी कर रहे निरीक्षण

नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर ने बताया कि बुधवार को शहर में करीब 159 शादी समारोह आयोजित किए गए। इनमें से एक शादी समारोह की परमिशन नहीं थी। शादी समारोह का नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकांश जगहों पर गाइडलाइन की पालना की जा रही थी, वहीं सात जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं पाई गई। जिस पर 7 शादी समारोह आयोजकों पर करीब 45000 की शास्ति लगाई गई है। एक दिन, एक भवन व तीन शादियां, एफआइआर दर्जरातानाडा थाना पुलिस ने बताया कि माहेश्वरी भवन ट्रस्ट में एक दिन में तीन शादियों के लिए अनुमति दी गई थी। जांच में समारोहों में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी नहीं हो रही थी।

Next Story