Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि विधेयकों के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन, राजस्थान पहुंचे राकेश टिकैत किसान महापंचायत में भरेंगे हुंकार

राकेश टिकैत सहित अन्य किसान नेता आज अलवर आयेंगे। वे यहां लक्ष्मणगढ़ इलाके के झालाटाला गांव में आज होने वाली किसान महापंचायत में शिरकत करेंगे।

कृषि विधेयकों के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन : राजस्थान पहुंचे राकेश टिकैत, अलवर में किसान महापंचायत कर भरेंगे सरकार के खिलाफ हुंकार
X

राजस्थान पहुंचे राकेश टिकैत

राजस्थान में कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन उग्र होने वाला है। प्रदेश में किसान आंदोलन के खिलाफ किसानों के प्रदर्शनों में जोश भरने किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) राजस्थान पहुंच गए हैं। राकेश टिकैत सहित अन्य किसान नेता आज अलवर आयेंगे। वे यहां लक्ष्मणगढ़ इलाके के झालाटाला गांव में आज होने वाली किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में शिरकत करेंगे। भारतीय किसान यूनियन के राजगढ़ तहसील अध्यक्ष धनपाल मीणा और प्रदेश महामंत्री भूपत सिंह बाल्यान ने बताया कि महापंचायत दोपहर में शुरू होगी। इसमें आसपास के हजारों किसान शामिल होंगे। वहीं वहीं सीकर जिले के खंडेला में कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को किसानों के समर्थन में कांग्रेस की ओर से जनसम्मेलन आयोजित किया गया। इस दौरान किसानों आंदोलन में भाग लेकर लौटे खंडेला विधानसभा के किसानों को सम्मानित किया तथा आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

शेखावाटी इलाके में भी किसान महापंचायत की तैयारी

दूसरी तरफ जल्द ही प्रदेश के शेखावाटी इलाके में भी बड़ी किसान महापंचायत आयोजित करने की तैयारियां की जा रही है। इसको लेकर हाल ही में सीकर जिला मुख्यालय पर स्थित जाट बोर्डिंग में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कृषि सुधार कानूनों को वापस लिये जाने की मांग को लेकर चलाए जा रहे किसान आंदोलन पर चर्चा की गई।

कई गांवों के हजारों किसान महापंचायत में जुटेंगे

किसान महापंचायत में हजारों किसान पहुंचेंगे। राजगढ़ समेत पूरे मीणावाटी क्षेत्र के किसानों को इस महापंचायत में शामिल होने का आह्वान किया गया है। इस क्षेत्र के किसान भी कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। छह फरवरी को हाइवे जाम के दौरान भी इस क्षेत्र के हजारों किसान जुटे थे और राज्य राजमार्ग को जाम किया था।

Next Story