Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajya Sabha Election: 3 सीटों के लिए मतदान खत्म, कांग्रेस का दबदबा

Rajya Sabha Election: राजस्थान में 3 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार को समाप्त हो गया। 200 वोटों में से कुल 198 वोट पड़े। मतदान प्रक्रिया खत्म होने के बाद शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है।

अमरसिंह के निधन से खाली हुई सीट पर राज्यसभा चुनाव 11 को होगा
X
राज्यसभा (फाइल फोटो)

Rajya Sabha Election: राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार को समाप्त हो गया। कुल 200 में से 198 वोट डाले गए। इनमें से सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल और डूंगरगढ़ से सीपीएम विधायक गिरधारी लाल वोट नहीं दे सके।

मतदान सुबह नौ बजे शुरू हुआ था, जो चार बजे तक जारी रहा। मतदान प्रक्रिया की शुरुआत बीजेपी के विधायकों से हुई। इसके बाद कांग्रेस की ओर से सबसे पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने डाला।

10 जून से कांग्रेस के विधायकों की जेडब्ल्यू मैरियट रिसोर्ट में बाड़ेबंदी की जा रही थी। इन सभी विधायकों को बसों के जरिए विधानसभा लाया गया। जहां लोगों ने अपना-अपना मतदान दिया। कांग्रेस अपनी मजबूत पकड़ को देखते हुए चिंता मुक्त दिखाई दे रही है।

सभी विधायकों और मंत्रियों का दावा भी है कि कांग्रेस अपने दोनों सीटों पर जीत रही है, जो राहुल गांधी के जन्मदिन का तोहफा होगा। बता दें कि, शुक्रवार को ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जन्मदिन है।

कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने दो-दो उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारे हैं। कांग्रेस ने पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बीजेपी ने राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत पर किस्मत अजमा रही है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story