Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया- कोरोना संक्रमितों की जानकारी उपलब्ध कराएगा हेल्पडेस्क

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों को अस्पतालों में शय्याओं, वेंटिलेटर और अन्य संबंधित जानकारी देने के लिए जयपुर से ‘हेल्पडेस्क' शुरू की जा चुकी है और अन्य जिला मुख्यालयों पर भी जल्द ही इस तरह की हेल्प डेस्क स्थापित की जाएंगी।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया- कोरोना संक्रमितों की जानकारी उपलब्ध कराएगा हेल्पडेस्क
X
राजस्थान कोरोना हेल्पडेस्क

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों को अस्पतालों में शय्याओं, वेंटिलेटर और अन्य संबंधित जानकारी देने के लिए जयपुर से 'हेल्पडेस्क' शुरू की जा चुकी है और अन्य जिला मुख्यालयों पर भी जल्द ही इस तरह की हेल्प डेस्क स्थापित की जाएंगी। शर्मा ने बताया कि कई निजी चिकित्सालय बिस्तर खाली नहीं होने का बहाना बनाकर मरीजों को रवाना कर देते हैं। हेल्प डेस्क के बाद कोई भी चिकित्सालय ऐसा नहीं कर सकेंगे। हेल्प डेस्क पर जिले में सभी सरकारी संस्थानों की शय्याओं, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सप्लाई और अन्य सभी वस्तुओं की सूची तथा तमाम तरह की सूचनाएं उपलब्ध होगी। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि जयपुर के आरयूएचएस में जिला प्रशासन की निगरानी में हेल्प डेस्क काम करेगी। इसमें यएडीएम स्तर के अधिकारी व्यवस्थाओं को देखेंगे। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति मरीज को भर्ती कराने से पहले हेल्प डेस्क पर संपर्क कर सकता है। हेल्प डेस्क मरीजों को संबंधित अस्पतालों की बारे में विस्तार से जानकारी देगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना से संबंधित दवाओं और अन्य किसी भी प्रकार के संसाधनों की कोई कमी नहीं होगी।

राज्य में रिकार्ड 1660 नए मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या शुक्रवार रात तक बढ़कर 1207 हो गयी वहीं राज्य में रिकार्ड 1660 नये मामले आए हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात साढे आठ बजे तक, पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और लोगों मौत हुई है। जिससे मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 1207 हो गयी। जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 295, जोधपुर में 117, बीकानेर में 89,कोटा में 87, अजमेर में 82 और भरतपुर में 73 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण के रिकार्ड 1660 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 99036 हो गयी जिनमें से 15859 रोगी उपचाराधीन हैं। नये मामलों में जयपुर में 321, जोधपुर में 283, कोटा में 152, अलवर में 120, अजमेर में 96, बीकानेर में 92, सीकर में 73, नागौर में 47, चित्तोडगढ में 45 नये संक्रमित शामिल हैं।

Next Story