Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान को आज मिलेंगे 6 नए मेयर, वोटिंग जारी, भाजपा-कांग्रेस में सीधा मुकाबला

राजस्थान में मेयर पद के लिए मतदान सुबह से जारी है। राज्य को आज छह नए मेयर मिल जाएंगे। राजधानी जयपुर समेत जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों में आज मेयर पद के लिए चुनाव जारी है। तीनों शहरों में बीजेपी-कांग्रेस में सीधा मुकाबला है।

नए मेयर, वोटिंग जारी, भाजपा-कांग्रेस में सीधा मुकाबला
X

 मेयर चुनाव

जयपुर। राजस्थान में मेयर पद के लिए मतदान सुबह से जारी है। राज्य को आज छह नए मेयर मिल जाएंगे। राजधानी जयपुर समेत जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों में आज मेयर पद के लिए चुनाव जारी है। तीनों शहरों में बीजेपी-कांग्रेस में सीधा मुकाबला है। जयपुर शहर की दो नई नगर निगमों का पहला मेयर कौन होगा तस्वीर आज साफ़ हो जायेगी। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार जयपुर हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर नगर निगम में मेयर चुनाव के लिए मतदान आज हो रहा है। निगम मुख्यालयों में आयोजित बैठकों में दोनों ही निगमों के निर्वाचित पार्षद मेयर का चुनाव करेंगे। वोटिंग सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी। नतीजे इसके फ़ौरन बाद सामने आ जायेंगे।

कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

दोनों ही निगमों में कांग्रेस-भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। 'प्रथम नागरिक' चुने जाने के लिए मतदान से पहले दोनों ही दलों ने अपनी पार्टी के मेयर बनने का दावा किया है। ऐसे में किस पार्टी की रणनीति किस पर भारी पड़ेगी, देखना दिलचस्प रहेगा। इन तीनों शहरों में कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। कुल छह निगमों में से कांग्रेस और बीजेपी को 2-2 निगमों में स्पष्ट बहुमत मिला हुआ है। लड़ाई जयपुर हेरिटेज और कोटा दक्षिण नगर निगम में मेयर पद की है। तीनों शहरों में मेयर के चुनाव के लिये सुबह 10 बजे से 2 बजे तक मतदान होगा. मतदान जारी है। उसके बाद तत्काल बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे। 11 नवंबर को उप महापौर का चुनाव होगा।

Next Story