Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Weather Update : सर्द हवाओं का दौर जारी, इस महीने के अंत तक कोहरा पूरी तरह से होगा हावी

पश्चिमी विक्षोभ और हवाओं के बदले रुख से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इससे प्रदेशवासियों को पारे से ज्यादा राहत नहीं मिल रही है। बुधवार को 10 से ज्यादा जगहों पर रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया।

Rajasthan Weather Update : सर्द हवाओं का दौर जारी, इस महीने के अंत तक कोहरा पूरी तरह से होगा हावी
X

Rajasthan Weather Update

जयपुर। राजस्थान के अधिकतर इलाकों में सर्द भरी हवाओं का दौर जारी है। शेखावाटी इलाकों में मौसम का मिजाज कुछ बदला बदला सा लग रहा है। यहां कड़ाके की सर्दी ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। पश्चिमी विक्षोभ और हवाओं के बदले रुख से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इससे प्रदेशवासियों को पारे से ज्यादा राहत नहीं मिल रही है। बुधवार को 10 से ज्यादा जगहों पर रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया। हालांकि दिन का तापमान हालांकि अब दो से तीन डिग्री अधिक बढ़ा हुआ दर्ज किया जा रहा है, लेकिन सर्द हवाओं का दौर सुबह, दिन और शाम को लगातार हावी है।

इन इलाकों में घना कोहरा हो रहा हावी

राजस्थान के अधिकतर शहरों में घने कोहरे ने लोगों की परेशानी में इजाफा किया हुआ है। जयपुर समेत गंगानगर, सीकर, पिलानी, चूरू, भीलवाड़ा, माउंटआबू, डबोक और जोबनेर में सबसे ज्यादा सर्दी का असर बरकरार है। कई जगहों पर घना कोहरा भी हावी हो रहा है। दृश्यता कम होने की वजह से वाहनचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्दी से बचने के लिए जगह-जगह लोग अलाव जलाकर तापते हुए नजर आए।

मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर चेताया

मौसम विभाग जयपुर केंद्र के मुताबिक जयपुर सहित अन्य जगहों पर मौसम साफ रहने के साथ सुबह और शाम को तेज शीतलहर की संभावना रहेगी। खासतौर पर यह मौसम खेती, किसानी के लिए फायदेमंद होता है। खासकर चना, गेहूं, मटर, आलू, टमाटर आदि की फसल को इस सर्दी से फायदा होगा।

Next Story