Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Vidhansabha Live Updates: भाजपा विधायकों की नारेबाजी, सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित

राजस्थान विधानसभा में बृहस्पतिवार को विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों की नारेबाजी करने और आसन के सामने आने के बाद सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गयी।

Rajasthan Vidhansabha Live Updates: भाजपा विधायकों की नारेबाजी, सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित
X

राजस्थान विधानसभा

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में बृहस्पतिवार को विपक्षी दल (Bjp Member) भाजपा के सदस्यों की नारेबाजी करने और आसन के सामने आने के बाद सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गयी। यह हंगामा सदन में बजट पर चर्चा के दौरान हुआ, जब भाजपा विधायक सतीश पूनियां बोल रहे थे। उन्होंने अपने संबोधन में कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत और किसानों द्वारा आत्महत्या का जिक्र किया। इसको लेकर सत्तापक्ष के विधायक उनसे उलझ गए। सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों की एक दूसरे पर टिप्पणियों के बीच भाजपा विधायक आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे। सभापति ने उन्हें सीटों पर लौटने का आग्रह किया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही दोपहर 1.27 बजे आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी। अभी सरकार की ओर से बजट पर चर्चा का जवाब दिया जाना है।

यूं शुरू हुआ हंगामा

पूनियां ने चर्चा के दौरान किसानों की कर्जमाफी सहित कई मसलों पर सरकार को घेरा और कहा कि इस बजट में मध्यावधि चुनाव की आशंका साफ तौर पर नजर आ रही है। पूनियां की कुछ बातों को झूठ का पुलिंदा बताते हुए उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने टोका। इस पर सत्ता पक्ष के विधायक हंगामा करने लगे। सभापति राजेंद्र पारीक ने बीच में बोलने वाले विधायकों को कराया चुप और साफ कहा कि सदन की गरिमा को बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कोई असत्य बोले तो अन्य लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इस पर सभापति ने कहा कि सत्य और असत्य पर खुद बोलने वाले सदस्य को विचार करना चाहिए।

Next Story