Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में सियासत गरमई, विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में एसओजी ने की बड़ी कार्रवाई

राजस्थान में इस समय सियासत गरमाई हुई है। राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ रहा है। पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) विंग ने इसे गंभीरता से लेते खुद के स्तर पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजस्थान में सियासत गरमई, विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में एसओजी ने की बड़ी कार्रवाई
X
राजस्थान सरकार

जयपुर। राजस्थान में इस समय सियासत गरमाई हुई है। राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ रहा है। पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) विंग ने इसे गंभीरता से लेते खुद के स्तर पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक एसओजी ने पिछले कुछ दिन पहले दो मोबाइल नंबरों को ट्रेस किया था। इन नंबरों पर राजस्थान में सरकार गिराने और विधायकों की खरीद फरोख्त का अंदेशा जाहिर किया था। जानकारी मिली है कि एसओजी ने इन नंबरों के आधार पर ही जांच शुरू की है, क्योंकि इससे राजस्थान की राजनीति में खलबली मच गई है। विधायकों की खरीद फरोख्त का मुद्दा पहले भी सामने आ चुका है अब ऐसे हालात में इस मुद्दे से प्रदेश सरकार में राजनीति गरमा गई है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसओजी) अशोक राठौड़ ने बताया कि इस मामले में दो लोगों के उपर कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी के अनुसार इन दोनों आरोपी के मोबाइल नम्बर की जानकारी पुलिस के पास थी। वहीं, अन्य लोगों का पता लगाने के लिए पुलिस ने अपनी तफ्तीश तेज कर दी है।

उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्तियों की बातचीत से पता चल रहा है कि उन्हें पता है कि क्या हो रहा है और कैसे खरीद- फरोख्त करनी है या फिर इसे कैसे अंजाम देना है।

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी से कोई पूछताछ नहीं हुई है। उन्होंने आगे बताया कि पहले इस बारे में परिवाद दिया गया था, जिस आधार पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री (अशोक गहलोत) सहित जो भी प्रभावित पक्ष हैं, उनसे उनका पक्ष जानने की कोशिश की जाएगी।

गहलोत बोले- हमारी सरकार गिराने की कोशिश कर रही केन्द्र

वहीं इस मामले में तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने में लगी है पर केन्द्र सरकार हमारी सरकार गिराने की कोशिश में लगी है। उन्होंने कहा कि हमें, हमारे मंत्रियों को सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। भाजपा का यह रूप अब खुल कर जनता के सामने आ गया है।

Next Story