Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में बड़ा हादसा, अवैध खनन के दौरान खदान में दबने से चार लोगों की मौत

राजस्थान के बारां जिले के उपखंड क्षेत्र किशनपुरा बंधा के पास आज एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां पार्वती नदी से बजरी के अवैध खनन के दौरान खदान ढह जाने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

राजस्थान में बड़ा हादसा, अवैध खनन के दौरान खदान में दबने से चार लोगों की मौत
X
बारां में हादसा

राजस्थान के बारां जिले के उपखंड क्षेत्र किशनपुरा बंधा के पास आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां पार्वती नदी से बजरी के अवैध खनन के दौरान खदान ढह जाने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद घायलों को आनन-फानन में गंभीर अवस्था में अस्प्ताल ले जाया गया। बता दें कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

सात में से चार की मौत

जानकारी मिली है कि खदान में कुल सात लोग दबे हैं। जबकि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं घायल हुए तीन लोगों को अस्पताल में रैफर किया गया है। पुलिस प्रशासन के साथ साथ ग्रामीण भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

इसके बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में लग गई है। बता दें कि इस क्षेत्र में लम्बे समय से बजरी का अवैध खनन हो रहा है। इसमें क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि व पुलिस की मिलीभगत से अवैध खनन जारी है।

अवैध खनन का चल रहा था काम

जानकारी के अनुसार, पार्वती नदी के किनारे अवैध बजरी खनन का काम चल रहा था। इस दौरान बड़ी संख्या में मजदूर यहां काम कर रहे थे। गुरुवार दिन में अचानक एक खदान गिर गई। आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें 4 की मौत हो गई।

इस हादसे में बच्चन सिंह गणपत (28), रविकांत (22), भुलाबाई (20) और सीमा ओढ़ की मौत हो गई। वहीं, सौरभ, प्रिया और बादल को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Next Story