Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में कोरोना जांच प्रक्रिया में बदलाव, अब हर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लिए जाएंगे नमूने

कोटा में कोरोना की जांच प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। अब यहां कोरोना संक्रमितों को देखते हुए हर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जांच करने का निर्णय लिया गया है। शहर में करीब 12 केन्द्रों पर लोग कोरोना की जांच करा सकेंगे।

राजस्थान में कोरोना जांच प्रक्रिया में बदलाव, अब हर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लिए जाएंगे नमूने
X
कोराेना जांच प्रक्रिया

कोटा। राजस्थान में लगातार कोरोना अपना जाल बिछा रहा है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 हजार को पार कर गई है। रोजाना कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। कोटा में भी कोरोना की स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है। यहां शनिवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 777 हो गई। इसी को मद्देनजर रखते हुए कोटा में कोरोना की जांच प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। अब यहां कोरोना संक्रमितों को देखते हुए हर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जांच करने का निर्णय लिया गया है। शहर में करीब 12 केन्द्रों पर लोग कोरोना की जांच करा सकेंगे।

इससे पहले शनिवार को कोटा संभाग के बूंदी जिले में पहली बार कोरोना से संक्रमित महिला की मौत हो गई है। इस जिले में कोरोना से यह पहली मौत है। इस महिला को बेहोश होने और सांस लेने में तकलीफ के बाद पहले बूंदी के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था फिर उसके बाद उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर कोटा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

इस मौत के बाद से प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए और मुस्तैदी दिखाते हुए कोरोना जांच प्रक्रिया में बदलाव किया है। जिसके तहत अब हर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना की जांच के नमूने लिए जो सकेंगे। बता दें कि कोटा में शनिवार तक कुल 777 काेरोना संक्रमित लोग दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में अनलॉक-2 के तहत कुछ रियायतें दी गई हैं। अनलॉक में कोरोना का प्रभाव ज्यादा ना फैले इस लिए जांच प्रक्रिया में बदलाव किया गया है।

Next Story