Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान महामारी अध्यादेश के तहत कटा छह लाख से ज्यादा लोगों का चालान, इतना जुर्माना हुआ वसूल

राजस्थान महामारी अध्यादेश के तहत प्रदेश में अब तक छह लाख 91 हजार से अधिक लोगों का चालान कट चुका है। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया चल रही है।

राजस्थान महामारी अध्यादेश के तहत कटा छह लाख से ज्यादा लोगों का चालान, इतना जुर्माना हुआ वसूल
X
राजस्थान कोरोना महामारी अध्योदश

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस का जाल फैलता ही जा रहा है। यहां कोरोना को लेकर स्थिति भयावह रूप लेती जा रही है। वहीं इस घातक वायरस के खौफ के बावजूद प्रदेश के लोग कोरोनो को लेकर बनाए गए नियमों की अवहेलना भी कर रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान महामारी अध्यादेश के तहत प्रदेश में अब तक छह लाख 91 हजार से अधिक लोगों का चालान कर 10 करोड़ 12 लाख रूपये से अधिक राशि का जुर्माना वसूल किया जा चुका है। पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि राज्य में बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 2 लाख 63 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 12 हजार 786 तथा सामाजिक मेल जोल से दूरी के नियमों का पालन नहीं करने पर चार लाख 12 हजार 552 व्यक्तियों के चालान किये गये है।

उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा तथा पृथक—वास मापदण्डों का उल्लघंन करने पर तीन हजार 658 प्राथमिकी दर्ज कर अब तक 8105 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा तथा मोटर वाहन अ​धिनियम के तहत नौ लाख 55 हजार 313 वाहनों का चालान एवं एक लाख 66 हजार 822 वाहनों को जब्त करने के साथ करीब 17 करोड़ 32 लाख रुपये से अधिक राशि का जुर्माना वसूल किया जा चुका है। सिंह ने बताया कि प्रदेश में 27,265 व्यक्तियों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Next Story