Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा की बीच हो रहा दूसरे चरण का मतदान, कोरोना से बचाव के लिए भी खास इंतजाम

राजस्थान में 21 जिलों में 1028 ग्राम पंचायतों में पंच, सरपंचों के चुनाव के लिए मतदान शनिवार को हो रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार सुबह साढ़े सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा।

राजस्थान पंचायत चुनाव : कड़ी सुरक्षा की बीच दूसरे चरण का मतदान जारी
X
राजस्थान पंचायत चुनाव

जयपुर। राजस्थान में 21 जिलों में 1028 ग्राम पंचायतों में पंच, सरपंचों के चुनाव के लिए मतदान शनिवार को हो रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार सुबह साढ़े सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। मतदान के बाद गणना होगी। मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के सभी बंदोबस्त किए गए हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सामाजिक दूरी का पालन व मास्क पहनने जैसे नियमों का भी ध्यान रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। दूसरे चरण में 34.06 लाख मतदाता हैं। पहले चरण में 28 सितंबर को 947 ग्राम पंचायतों में मतदान हुआ था। मतदान का तीसरा चरण छह अक्तूबर व चौथा चरण 10 अक्तूबर होगा।

मतदान केंद्रों की बढ़ाई गई संख्या

कोरोना को ध्यान मे रखते हुए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या को 1100 से घटाकर 900 कर दिया गया है। साथ ही, मतदान केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। इस बार 4 चरणों में चुनाव होंगे। पहला चरण 28 सितंबर को पूरा हो चुका है। जबकि दूसरा चरण 3 अक्टूबर, तीसरा चरण 6 अक्टूबर और चौथा चरण 10 अक्टूबर को होगा। चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रदेश में आचार सहिंता लागू कर दी गई थी। बता दें कि पंचायत चुनाव अप्रैल माह में होने थे। हालांकि, कोरोना के कारण टल गए थे। बाद में कोर्ट द्वारा इन चुनाव को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया था। बता दें कि पंचायत चुनाव अप्रैल माह में होने थे। हालांकि, कोरोना के कारण टल गए थे। बाद में कोर्ट द्वारा इन चुनाव को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया था।

Next Story