Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Municipal Elections 2021 Live : मतदान करने के लिए उमड़ रहे लोग, प्रत्याशी और समर्थकों को मतदान केंद्रों से दूर रहने के निर्देश जारी

सुबह आठ बजे शुरु हुआ मतदान 10 बजे तक 18.60 फीसदी तक पहुंच गया है। हालांकि मतदान के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करवायी जा रही है, लेकिन कहीं-कहीं इसकी धज्जियां भी उड़ रही हैं।

राजस्थान निकाय चुनाव Live Updates : मतदान के उमड़ रहे लोग, प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को मतदान केंद्रों से दूर रहने के निर्देश जारी
X

राजस्थान निकाय चुनाव

जयपुर। प्रदेश के 20 जिलों के 90 निकायों में चल रहे मतदान का प्रतिशत लगातार बढ़ता जा रहा है। दिन चढ़ने के साथ ही अब मतदान करने के लिए आए मतदाताओं की कतारें लंबी होती जा रही हैं। सुबह आठ बजे शुरु हुआ मतदान 10 बजे तक 18.60 फीसदी तक पहुंच गया है। हालांकि मतदान के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करवायी जा रही है, लेकिन कहीं-कहीं इसकी धज्जियां भी उड़ रही हैं। माना जा रहा है कि जैसे-जैसे समय बढ़ेगा तो मतदाताओं की कतारें भी बढ़ती चली जाएंगी। हालांकि मतदान के दौरान प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को मतदान केंद्रों से दूर ही रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। प्रदेश के अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुरके 90 निकायों में ये मतदान हो रहा है।

9930 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

90 निकायों में 30 लाख से ज्यादा मतदाता आज 9930 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं दूसरी ओर राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड 19 की गाइज लाइन की पालना करते हुए मतदाताओं से उत्साह के साथ मतदान की अपील की है। हालांकि शुरुआती दौर में तेज सर्दी के चलते मतदाताओं की कतारें कम ही नजर रही है।

कोरोना गाइडलाइंस की कराई जा रही पालना

वहीं मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं को कोविड 19 की गाइड लाइन की पालना के मद्देनजर मास्क और हाथों को सेनेटाइड करने के बाद ही मतदान केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है, साथ ही मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के तहत निर्धारित दूरी पर चिन्हित गोले में ही खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करने को कहा जा रहा है। मतदान के दौरान सीनियर सिटीजन और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दी जा रही है, मतदान करने के बाद मतदाताओं को सीधे घर भेजा जा रहा है।

Next Story