Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : झमाझम बरसात और ओलावृष्टि ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, बर्फीली हवाओं से कांपे लोग

राजस्थान में बर्फीली हवाएं चलने की वजह से लोग ठंड से ठिठुर गए। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री पर पहुंच गया। इसमें 0.9 डिग्री की गिरावट आ गई। सोमवार को ओलों संग हुई झमाझम बरसात का मौसम पर असर नजर आया।

Rajasthan Mausam ki Jankari : झमाझम बरसात और ओलावृष्टि ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, बर्फीली हवाओं से कांपे लोग
X

Rajasthan Mausam ki Jankari

अजमेर। राजस्थान में मौसम का मिजाज बिगड़ता जा रहा है। यहां कल से झमाझम बारिश और ओलावृष्टि के बाद ठंड का प्रकोप और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में सूरज बादलों में छुपा ही रहा। धूप ना निकलने से बादलों का साया आसमान पर छाया रहा। वहीं बर्फीली हवाएं चलने की वजह से लोग ठंड से ठिठुर गए। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री पर पहुंच गया। इसमें 0.9 डिग्री की गिरावट आ गई। सोमवार को ओलों संग हुई झमाझम बरसात का मौसम पर असर नजर आया।

मंगलवार की सुबह से बर्फीली ठंडक बनी रही। बर्फीली तेज हवाओं ने लोगों को धुजा दिया। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर ओस छाई रही। नलों में पानी बर्फीला महसूस हुआ। घर-आंगन में हल्की गलन बनी रही। हीटर-अलाव का सहाराशीतलहर ने लोगों को कंपकंपा दिया। शहर में जयपुर रोड, वैशाली नगर स्टेशन रोड, बजरंगगढ़ चौराहा, कचहरीर रोड, मदार गेट और अन्य जगह लोग सूखी पत्तियों और लकडिय़ों से अलाव जलाकर सर्दी से राहत पाते दिखे। रात के तापमान में फिलहाल 9 डिग्री की गिरावट बनी हुई है। सूरज बादलों की ओट में दुबका रहा। गुनगुनी धूप नसीब नहीं हुई। अधिकतम तापमान 22.0 डिग्री रहा।

पाला पड़ने की चेतावनी जारी

दक्षिण पश्चिम राजस्थान में चक्रवाती परिसंचार बना हुआ है। पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। इसीलिए अजमेर सहित राज्य के कई हिस्सों में कोहरा, बरसात और ओलावृष्टि हुई है। राजस्थान सहित कई राज्यों में पाला पड़ने की चेतावनी दी गई है।

Next Story