Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : रात के तापमान में आई गिरावट, साल के आखिरी दिनों में और गिरेगा पारा

राजस्थान में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। यहां तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। खास कर राज्य में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई तथा नए विक्षोभ के सक्रिय होने से साल के आखिरी दिनों में राज्‍य में पारा और गिर सकता है।

Rajasthan Mausam Ki jankari : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से ठिठुर रहे लोग, माउंट आबू में पारा अब भी शून्य से नीचे दर्ज
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। यहां तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। खास कर राज्य में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई तथा नए विक्षोभ के सक्रिय होने से साल के आखिरी दिनों में राज्‍य में पारा और गिर सकता है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्‍थल माउंट आबू में शुक्रवार रात न्‍यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मैदानी भागों में भी रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। विभाग ने कहा कि चुरू, गंगानगर व पिलानी में 4.1 डिग्री, सीकर में 4.5 डिग्री और सवाई माधोपुर में रात का तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी जयपुर में यह 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रविवार और सोमवार को नया पश्चिमी विक्षोभ हो सकता है सक्रिय

मौसम केंद्र जयपुर के प्रवक्‍ता के अनुसार उत्तर पश्चिमी भारत के क्षेत्रों में 27-28 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। उन्होंने कहा कि नए विक्षोभ से हालांकि राजस्थान में बारिश होने की संभावना काफी कम है लेकिन 28 दिसंबर से एक बार फिर हिमाचल की ओर से आने वाली उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होगा व न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होगी। मौसम केंद्र ने 29 दिसंबर से राजस्थान के उत्तरी भागों (बीकानेर और जयपुर संभाग के जिलों) में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

Next Story