Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी, आने वाले पांच दिन इन इलाकों में कड़ाके की सर्दी का दौर होगा हावी

आने वाले दिनों में ठंड का असर और भी ज्यादा भयावह रूप लेने वाला साबित हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार पांच से ज्यादा जगहों पर घन कोहरा छाने के साथ ही रात और दिन के तापमान में चार डिग्री तक गिरावट होना तय है। आज जयपुर के दूरदराज के इलाकों और हाइवे पर हल्का कोहरा छाया हुआ है।

Rajasthan Mausam ki Jankari : न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी, आने वाले पांच दिन इन इलाकों में कड़ाके की सर्दी का दौर होगा हावी
X

मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है। हिमालय में हो रही बर्फबारी और शीतलहर ने पूरे उत्तर भारत में ठंड को बढ़ा दिया है। वहीं राजस्थान की बात करें तो यहां भी मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। शीतलहर के प्रकोप ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। वहीं आने वाले दिनों में ठंड का असर और भी ज्यादा भयावह रूप लेने वाला साबित हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार पांच से ज्यादा जगहों पर घन कोहरा छाने के साथ ही रात और दिन के तापमान में चार डिग्री तक गिरावट होना तय है। आज जयपुर के दूरदराज के इलाकों और हाइवे पर हल्का कोहरा छाया हुआ है।

जयपुर मौसम विभाग केंद्र के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि प्रदेश में फिर से सर्दी के तेवर तीखे होने वाले हैं। आगामी तीन दिनों में पहाड़ी इलाकों से सर्द हवाएं मैदानी इलाकों की ओर बढ़ने का अनुमान जताया है। इस बदलाव के कारण अगले सप्ताह तेज गलन भरी ठंड रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 4 से 5 डिग्री तक गिरने की संभावना है। लगातार सर्द हवाएं चलने से कई इलाकों में पारा जमाव बिंदु के आसपास जाने के आसार रहेंगे।

शेखावाटी इलाकों में अभी और सताएगी सर्दी

शुक्रवार को जयपुर समेत 10 से ज्यादा जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते फिलहाल राज्य के ज्यादातर स्थानों पर दिन का अधिकतम तापमान औसत से 2 से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है लेकिन उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होने से 25, 26 और 27 जनवरी को तापमान तेजी से लुढ़केगा। खासतौर पर शेखावटी संभाग के जिलों में कड़ाके की सर्दी का दौर ओर हावी होगा।

Next Story