Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : माउंट आबू में फिर लुढ़का पारा, आने वाले दिनों में और सताएंगी बर्फीली हवाएं

देश के उत्तरी हिस्से में कड़ाके की ठंड का असर लगातार प्रदेशवासियों के लिए परेशानी बढ़ा रहा है। बीते सात दिन एक बार फिर माउंट आबू में सात दिन बाद बर्फ जमने लगी है। अन्य जगहों पर भी गलन भरी सर्दी का असर जारी है।

Rajasthan Mausam ki Jankari : माउंट आबू में फिर लुढ़का पारा, आने वाले दिनों में और सताएंगी बर्फीली हवाएं
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में लोगों को सर्दी से अभी राहत नहीं मिली है। हालांकि अधिकतर इलाकों में दिन में धूप निकलने से थोड़ी राहत जरूर मिली है मगर शेखावाटी इलाकों में तो हालत अभी भी सामान्य नहीं हुए हैं। देश के उत्तरी हिस्से में कड़ाके की ठंड का असर लगातार प्रदेशवासियों के लिए परेशानी बढ़ा रहा है। बीते सात दिन एक बार फिर माउंट आबू में सात दिन बाद बर्फ जमने लगी है। अन्य जगहों पर भी गलन भरी सर्दी का असर जारी है। हालांकि दिन के तापमान में अब बढ़ोतरी का दौर देखने को मिल रहा है।

श्रीगंगानगर, सीकर, फतेहपुर, पिलानी, चूरू, जैसलमेर और डबोक में तेज सर्दी पड़ रही है। बीती रात माउंट आबू में का पारा लुढ़कर शून्य डिग्री पर पहुंच गया। यहां का अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया। तापमान में बार-बार बदलाव की बड़ी वजह राजस्थान के ऊपर कई इलाकों में वायुमंडल के निचले स्तरों में एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इससे जनवरी के अंत तक तेज शीतलहर और कोहरा छाने का अलर्ट भी छह जगहों पर जारी किया जा चुका है।

शीतलहर का दौर जारी

जयपुर का शुक्रवार सुबह का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते दो दिन में सुबह के तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। साथ ही मौसम साफ रहने के साथ ही शीतलहर का दौर देखने को मिल रहा है। बीती रात का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। फतेहपुर का तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फसलों परओस की बूंदे जम गई। सुबह से हल्का कोहरा भी छाया रहा।

Next Story