Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam Ki Jankari : राजस्थान के कई जिलों में बदलेगा मौसम, तेज आंधी के साथ होगी हल्की बारिश, येलो अलर्ट जारी

नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी चलने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने के की संभावना है।

Rajasthan Mausam Ki Jankari : राजस्थान के कई जिलों में बदलेगा मौसम, तेज आंधी के साथ होगी हल्की बारिश, येलो अलर्ट जारी
X
राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में आज मौसम (Rajasthan Weather) का मिजाज बदला हुआ दिख सकता है। यहां लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी (Strong thunderstorm) चलने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश (Raining) होने के की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। मौसम में बदलाव से तापमान में कमी होगी। जिससे गर्मी का असर भी कम होगा। हालांकि दो दिन बाद 22 अप्रेल से मौसम साफ रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अलर्ट का असर भी दिखने लगा है। शेखावाटी के सीकर शहर सहित कई इलाकों में मंगलवार सुबह से आंशिक बादलवाही देखने को मिल रही है। जिसके बीच सूरज की लुकाछिपी जारी है। हवा की रफ्तार भी बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological center) के अनुसार 20 से 22 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिमी मैदानी भागों के कुछ हिस्सों में व्यापक बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। जिसका असर शेखावाटी में भी नजर आएगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के कई जिलों के मौसम में बदलाव हो सकते हैं। सीकर, चूरू व झुंझुनूं, गंगानगर, जोधपुर, नागौर, जालौर, बाड़मेर, जैसलमेर, सिरोही, पाली, भीलवाड़ा व हनुमानगढ़ सहित प्रदेश के कई इलाकों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है। इन जिलों में हवा की स्पीड 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की भी रह सकती है।

Next Story