Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : आज से फिर मौसम लेगा करवट, इन 10 जिलों में मेघ गर्जना के साथ हो सकती है हल्की बारिश

जयपुर स्थित मौसम केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार, नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है और इसके असर से राजस्थान में 18 से 20 मार्च के दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

Rajasthan Mausam ki Jankari : आज से फिर मौसम लेगा करवट, इन 10 जिलों में मेघ गर्जना के साथ हो सकती है हल्की बारिश
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। मौसम विभाग (Weather Department) ने एक नये पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगामी चौबीस घंटे में राजस्थान (Rajasthan) के कई हिस्सों में हल्की बारिश (Light Rain) की संभावना जताई है। जयपुर स्थित मौसम केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार, नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है और इसके असर से राजस्थान में 18 से 20 मार्च के दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इन 10 जिलों में मेघ गर्जना के साथ हल्की बारिश के आसार जताए हैं। 19 मार्च को भी कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी भारत में पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राजस्थान में भी इसका असर हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार और शु्क्रवार को प्रदेश के कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसका असर अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर और चूरू जिले में दिखाई दे सकता है।

बारिश से मिलेगी गर्मी से राहत

इसी तरह 19 मार्च यानी शुक्रवार को भी अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर और चूरू जिले में मौसम बदल सकता है। मौसम बदलने से गर्मी से राहत मिल सकती है। फिलहाल प्रदेश के कई इलाकों में दिन का तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है। रात के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

Next Story