Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam Ki Jankari : हल्की बूंदाबांदी ने फिर कराया ठंड का एहसास, रात के तापमान में भी गिरावट

मंगलवार को भी जयपुर समेत विभिन्न जगहों पर हल्की बूंदाबांदी और ठंडी हवाओं के चलने से दो डिग्री तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इधर, मौसम विभाग के मुताबिक मौसम फिलहाल शुष्क रहेगा। फरवरी में फिलहाल अब ठंड का असर आगामी दिनों में सक्रिय होता हुआ नहीं दिख रहा है।

Rajasthan Mausam Ki Jankari : हल्की बूंदाबांदी ने फिर कराया ठंड का एहसास, रात के तापमान में भी गिरावट
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम के मिजाज में हलचल हो रही है। यहां अधिकतर जगह जहां गर्मी की दस्तक हो गई है वहीं हल्की बूंदा बांदी ने एक बार फिर से हल्की ठंड का एहसास दिला दिया है। मंगलवार को भी जयपुर समेत विभिन्न जगहों पर हल्की बूंदाबांदी और ठंडी हवाओं के चलने से दो डिग्री तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इधर, मौसम विभाग के मुताबिक मौसम फिलहाल शुष्क रहेगा। फरवरी में फिलहाल अब ठंड का असर आगामी दिनों में सक्रिय होता हुआ नहीं दिख रहा है। इसका असर आमजन पर भी देखने को मिल रहा है। अभी से गर्म कपड़े गायब हो गए हैं। इस मौसम में लापरवाही बरतने पर मौसमी बीमारी सर्दी, खांसी, जुकाम व वायरल फीवर का डर भी बना हुआ है।

माउंटआबू अभी भी सबसे ठंडा इलाका

प्रदेश में मंगलवार रात को सबसे कम तापमान माउंटआबू का 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा सीकर का 8.5 डिग्री, जयपुर का 14.8 डिग्री, पिलानी का 10.1 डिग्री, चूरू का 10 डिग्री, श्रीगंगानगर का 11.1 डिग्री, भरतपुर का 12.3 डिग्री, धौलपुर का 11.5 डिग्री, करौली का 13.5 डिग्री, भीलवाड़ा का 10.1 डिग्री, डबोक का 11.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

यहां सबसे अधिक तापमान दर्ज

वहीं दिन का अधिकतम तापमान फलौदी का 35.4 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश में फरवरी के महीने में बीते दो साल में सबसे अधिकतम तापमान फलौदी का दर्ज किया गया। बाड़मेर का 33.6 डिग्री, जयपुर का 30.2 डिग्री, पिलानी का 29.7 डिग्री, करौली का 30.8 डिग्री, भरतपुर का 31.5 डिग्री, श्रीगंगानगर का 27.1 डिग्री, चूरू का 30.2 डिग्री, बीकानेर का 31.3 डिग्री, कोटा का 29.2 डिग्री, जैसलमेर-जोधपुर का 31.4 डिग्री पारा दर्ज किया गया।

Next Story