Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam Ki Jankari : बादलों की आवाजाही ने बढ़ाई ठंड, नए साल की शुरुआत में और ज्यादा ठिठुरेंगे लोग

राजस्थान में ठंड का असर अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। प्रदेश के कई शहरों में कड़ाके की ठंड ने लोगों की परेशानी में इजाफा करा हुआ है। वहीं आने वाले दिनों में अभी और ठंड अपना जलवा दिखाएगी।

Rajasthan Mausam Ki jankari : बादलों की आवाजाही ने बढ़ाई ठंड, नए साल की शुरुआत में और ज्यादा ठिठुरेंगे लोग
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

राजस्थान में ठंड का असर अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। प्रदेश के कई शहरों में कड़ाके की ठंड ने लोगों की परेशानी में इजाफा करा हुआ है। वहीं आने वाले दिनों में अभी और ठंड अपना जलवा दिखाएगी। मारवाड़ में गुरुवार को ठंडी हवा के झौंकों ने एक बार फिर से लोगों को सर्दी का अहसास कराया। तेज धूप खिली रहने से हालांकि दिन में ठंड से राहत रही। आज और कल (शनिवार को) बादलों की मामूली आवाजाही होगी।

मौसमी परिस्थितियों में बदलाव से रविवार से कड़ाके की सर्दी फिर से शुरू हो जाएगी। इस दौरान तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है। नए साल के मौके पर जाड़ा तेज रहेगा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में ठंड का असर और भी ज्यादा बढ़ेगा।

दिन में निकली धूप से मिली कुछ राहत

सूर्यनगरी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान उलछकर 12.2 डिग्री पर आ गया लेकिन सुबह-सुबह हवा चलने की वजह से अपेक्षाकृत अधिक सर्दी महसूस हो रही थी। मॉर्निंग वॉकर्स और काम पर जाने वाले लोगों को ठंडी बयार ने ठिठुरा दिया। दिन चढ़ने के साथ धूप निकलने से सर्दी से राहत मिलती गई। दोपहर में धूप तेज हो गई लेकिन वातावरण में ठंडक का अहसास बना रहा। अधिकतम तापमान लुढकक़र 27.1 डिग्री पर आ गया। फलोदी में न्यूनतम तापमान 11.6 व अधिकतम 28 डिग्री मापा गया। जैसलमेर और बाड़मेर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 11 व 12.1 और अधिकतम 25.3 व 27.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Next Story