Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : मानसून के दूसरे दौर की बारिश का बनने लगा माहौल, इन जगहों पर शुरू हुई हल्की बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि यह क्रम 24 अगस्त तक जारी रह सकता है। इस दौरान एक दो स्थानों पर जमकर बारिश होगी और बाकी राजस्थान में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकेगी।

Rajasthan Mausam ki Jankari : मानसून के दूसरे दौर की बारिश का बनने लगा माहौल, इन जगहों पर शुरू हुई हल्की बारिश
X
राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। बारिश का इंतजार कर रहे राजस्थान के लोगों के लिए अच्छी खबर है। आज से प्रदेश में मानसून के दूसरे दौर की बारिश का आगाज हो गया है। प्रदेश में शुक्रवार को कुछ स्थानों पर हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। हाड़ौती में एक बार फिर से मानसून मेहर बरसा रहा है। मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि यह क्रम 24 अगस्त तक जारी रह सकता है। इस दौरान एक दो स्थानों पर जमकर बारिश होगी और बाकी राजस्थान में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकेगी।

पूर्वी राजस्थान पर अधिक रहेगा बारिश का जोर

बारिश का जोर भी पूर्वी राजस्थान (East Rajasthan) पर ज्यादा रहेगा। वहीं, पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) में बीकानेर (Bikaner) संभाग में बारिश की संभावना जताई जा रही है। 24 के बाद मानसून की चाल धीमी हो जाएगी। इसके चलते 26 से 30 अगस्त तक राजस्थान में कुछ स्थानों पर ही हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है और इस दौरान पश्चिमी राजस्थान में बारिश पर ब्रेक लगा रहेगा। तापमान की बात करें तो प्रदेश में चूरू और गंगानगर का तापमान सबसे अधिक चल रहा है। चूरू पिछले चार दिन से 40 से 42 डिग्री के बीच चल रहा है।

आज यहां बारिश की संभावना

मौसम विभाग की माने तो जयपुर (jaipur), दौसा (Dausa), धोलपुर (Dhaulpur), करौली (Karauli), सवाई माधोपुर (Sawai madhipur), टोंक (Tonk), बूदी (Bundi), कोटा (Kota), झालावाड़ (Jhalawar), जालौर (Jalaur), नागौर (Nagaur), जोधपुर (Jodhpur), पाली (Pali), अजमेर (Ajmer), भीलवाड़ा (Bhilwara), चित्तौड़ग़ढ़ (Chittorgarh), राजसमंद (Rajasmand), सिरोही (Sirohi), उदयपुर (Udaipur) आदि जिलों में बारिश की संभावना है।

Next Story