Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam Ki Jankari : राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 29 अप्रेल से इन 10 जिलों में धूलभरी आंधी का अलर्ट जारी

प्रदेश के बढ़ते तापमान ने एक बार फिर आमजन को परेशान करना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम शुष्क होने से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है।

Rajasthan Mausam Ki Jankari : मौसम ने ली करवट, मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए जारी किया आंधी, बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather) का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। प्रदेशवासियों को तपती गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। प्रदेश के बढ़ते तापमान ने एक बार फिर आमजन को परेशान करना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि मौसम शुष्क होने से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को प्रदेश के अधिकाशि जिलों में अजमेर, जयपुर, कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, अलवर, चित्तौडगढ़़, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर और करौली का दिन का तापमान 40.0 डिग्री या इससे अधिक रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

बारिश का भी जताया अनुमान

प्रदेश में सबसे अधिक दिन का तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस बाड़मेर का रहा। मौसम विभाग ने 29 और 30 अप्रेल को मौसम में बदलाव होने का पूर्वानुमान जताया है। जिसके मुताबिक पूर्वी राजस्थान में अजमेर, भीलवाड़ा, सिरोही, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली, जालौर जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन (Raining) के साथ धूलभरी आंधी (Dust Storm) आ सकती है।

वहीं 30 अप्रेल को अजमेर, अलवर, बूंदी, भीलवाड़ा, धौलपुर, जयपुर, दौसा, टोंक, भरतपुर, करौली, झुंझुनू, सीकर, सवाई माधोपुर, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर और पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ धूलभरी आंधी आ सकती है।

Next Story