Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान विधानसभा : गहलोत सरकार के प्रति विश्वास मत प्रस्ताव पारित, 21 अगस्त तक सदन स्थगित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव हासिल किया गया। इसके साथ ही सदन को 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

राजस्थान विधानसभा : गहलोत सरकार के प्रति विश्वास मत प्रस्ताव पारित, 21 अगस्त तक सदन स्थगित
X
राजस्थान विधानसभा सत्र

जयपुर। राजस्थान में पिछले एक महीने से अधिक समय से चल रहा राजनीतिक घमासान अब थम गया है। प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच आज विधानसभा सत्र शुरू हो गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव हासिल किया गया। इसके साथ ही सदन को 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सम्माननीय नेता प्रतिपक्ष को कहना चाहूंगा कि आप चाहे कितनी भी कोशिश कर लो, मैं आपको कहता हूं कि मैं राजस्थान की सरकार को गिरने नहीं दूंगा।

विश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस व भाजपा का हंगामा

सदन में विश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस व भाजपा ने जमकर हंगामा किया। बहस के दौरान शांति धारीवाल की टिप्पणी पर हंगामा हो गया। धारीवाल ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया। इस पर बीजेपी विधायकों ने आपत्ति जताई। सदन में विश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार, सरकारों को अस्थिर कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का गोरखधंधा, विधायकों की खरीद फरोख्त है।

गहलोत बोले- सरकार गिरने नहीं दूंगा

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। गहलोत ने कहा कि आज बीजेपी के लोग बगुला भगत बन रहे हैं। सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली है। मैं 69 साल का हो गया, 50 साल से राजनीति में हूं। मैं आज लोकतंत्र को लेकर चिंतित हूं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सम्माननीय नेता प्रतिपक्ष को कहना चाहूंगा कि आप चाहे कितनी भी कोशिश कर लो, मैं आपको कहता हूं कि मैं राजस्थान की सरकार को गिरने नहीं दूंगा।

Next Story