Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले राज्य के खिलाड़ियों पर करोड़ों की धनवर्षा करेगी राजस्थान सरकार

आपको बता दें कि तीनों खिलाड़ियों को पहले से ही राज्य सरकार के वन विभाग में ACF के पद पर नियुक्ति दी हुई है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने पदक जीतकर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है, हमें उन पर बेहद गर्व है।

तोक्यो पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले राज्य के खिलाड़ियों पर करोड़ों की धनवर्षा करेगी राजस्थान सरकार
X

राजस्थान सरकार इनाम घोषणा

जयपुर। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने तोक्यो पैरालंपिक खेलों (Tokyo Paralympic Games) में शानदार प्रदर्शन करने वाले राज्य के खिलाड़ियों को बधाइ देते हुए नकद इनाम देने की घोषणा सोमवार को की जिसके तहत अवनि लेखरा (Avani lekhara) को तीन करोड़ रुपए और देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) दो करोड़ रुपए तथा सुन्दर सिंह गुर्जर (Sundar Singh Gurjar) को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इन्हीं खिलाड़ियों की मेहनत और लगन है कि राजस्थान संभवतया देश का पहला ऐसा प्रदेश बन गया है जहां के खिलाड़ियों ने पैरालंपिक में एक ही दिन में तीन पदक जीते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने घोषणा की कि अवनि लेखरा को स्वर्ण जीतने पर 3 करोड़, देवेंद्र झाझड़िया को रजत जीतने पर 2 करोड़ तथा सुन्दर सिंह गुर्जर को कांस्य पदक जीतने पर 1 करोड़ रूपये की राशि इनाम स्वरूप प्रदान की जाएगी। आपको बता दें कि तीनों खिलाड़ियों को पहले से ही राज्य सरकार के वन विभाग (Forest department) में ACF के पद पर नियुक्ति दी हुई है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने पदक जीतकर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है, हमें उन पर बेहद गर्व है।

कड़ी मेहनत के बाद हासिल किया मुकाम

कहते हैं कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती कड़ी मेहनत का फल जरूर मिलता है और यही हुआ प्रदेश के इन खिलाडि़यों के साथ। सच तो यह है कि सिर्फ ये तीन खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पैरालंपिक में पदक जीतने वाला और हिस्सा लेने वाला हर एक खिलाड़ी हादसों, दर्द और उपेक्षाओं के कई दरिया पार कर इस पायदान पर पहुंचा है। इन्हें ये मुकाम हासिल करने के लिए कहीं ज्यादा परेशानियों से पार पानी पड़ी है। लेकिन ये आदर्श है, इस बात का कि जहां चाह है, वहां राह है।

Next Story