Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 283 RAS अफसरों के किए तबादले

राज्य के कार्मिक विभाग ने मंगलवार देर रात तबादला सूची जारी की। उनमें 259 आरएएस के तबादले किए गए हैं जबकि राजस्थान तहसीलदार सेवा के 24 अधिकारियों को पदोन्नति दी गई है।

राजस्थान सरकार ने किया बड़ा फेरबदल- देर रात पांच IAS अधिकारियों का किया तबादला
X

आईएएस अधिकारियों का तबादला

जयपुर। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने अपने प्रशासनिक अमले में बड़ा बदलाव करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा (Rajasthan Administrative Service) के 283 अधिकारियों का तबादला (Transfer) किया है। राज्य के कार्मिक विभाग (Personnel Department) ने मंगलवार देर रात तबादला सूची जारी की। उनमें 259 आरएएस के तबादले किए गए हैं जबकि राजस्थान तहसीलदार सेवा (Rajasthan Tehsildar Service) के 24 अधिकारियों को पदोन्नति (Promotion) दी गई है।

राजनीतिक हलचल के बीच किए गए तबादले

राज्य सरकार ने ये तबादले ऐसे समय किए हैं जब राज्य में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल (reshuffle in gehlot cabinet) की कवायद चल रही है और कांग्रेस के राज्य प्रभारी पार्टी विधायकों से चर्चा के लिए जयपुर में हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य व शिक्षा सहित कई अन्य विभागों में भी तबादले आने वाले दिनों में किए जा सकते हैं। हजारों की संख्या में तबादले लंबित हैं।

बहरोड़ एसडीएम का तबादला

सरकार ने Kota ADM City रामदयाल मीणा का ट्रांसफर कर दिया है। उन्हें अब UIT सचिव चित्तौड़गढ़ लगाया है। पूर्व मंत्री भरत सिंह ने रामदयाल पर भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप लगाए थे। भरत सिंह ने तबादले की मांग को लेकर धरना भी दिया था। इसी प्रकार अलवर के बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा प्रथम का तबादला कर दिया गया है। हाल ही में बहरोड़ विधायक ने संतोष कुमार पर कार्यालय में शराब पीकर आने का आरोप लगाया था। बता दें कि इस प्रशासनिक फेरबदल में 259 आरएएस के तबादले किए गए हैं जबकि राजस्थान तहसीलदार सेवा के 24 अधिकारियों को पदोन्नति दी गई है।

Next Story