Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री गहलोत ने दी मंजूरी- स्वास्थ्य मिशन के तहत सीएचओ के 6,310 पदों पर करेगी सरकार

राजस्थान में गहलोत सरकार अब स्वास्थ्य मिशन की तरफ अपना फोकस रख रही है। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक प्रस्तव को मंजूरी दी है, जिसके तहत अब राजस्थान के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर तक संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6,310 पदों पर संविदा आधार पर भर्ती जल्द की जाएगी।

मुख्यमंत्री गहलोत ने दी मंजूरी- स्वास्थ्य मिशन के तहत सीएचओ के 6,310 पदों पर करेगी सरकार
X
राजस्थान नियुक्तियां

जयपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार अब स्वास्थ्य मिशन की तरफ अपना फोकस रख रही है। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक प्रस्तव को मंजूरी दी है, जिसके तहत अब राजस्थान के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर तक संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6,310 पदों पर संविदा आधार पर भर्ती जल्द की जाएगी। एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, आयुष्मान भारत अभियान के तहत प्रदेश में उप-स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक सभी स्वास्थ्य संस्थानों को वर्ष 2022 तक 'स्वास्थ्य एवं देखभाल केन्द्र' के रूप में स्थापित किया जाना है। इस क्रम में वर्ष 2019-20 के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सीएचओ के 2,310 संविदा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया विज्ञप्ति जारी होने के बाद स्थगित कर दी गई थी। उक्त पदों सहित वर्ष 2020-21 के दौरान स्वीकृत सीएचओ के 4000 नए संविदा पदों पर अब शीघ्र भर्ती की जाएगी। बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सीएचओ के कुल 6,310 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती करने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ये भर्तियां आरएसी बटालियन और कंपनी मुख्यालयों पर होंगी। गहलोत सरकार ने कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी/जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी एवं सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 और बागवान एवं फर्राश के एक-एक पद पर भर्तियों को मंजूरी दी है। इन पदों के अलावा भी 13 अन्य नियुक्तियां होनी हैं।

Next Story