Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने बजट घोषणाओं की समीक्षा की, 274 घोषणाओं पर काम पूरा, 228 पर चल रहा काम

राजस्थान सरकार राज्य की प्रगति ओर अग्रसर और अपने चुनावी वादों को पूरा करने के प्रयास के ओर बढ़ रही है। राजस्थान सरकार के मुताबिक मौजूदा वित्त वर्ष की 274 बजट घोषणाओं को पूरा किया जा चुका है जबकि 228 पर काम चल रहा है।

राजस्थान सरकार ने बजट घोषणाओं की समीक्षा की, 274 घोषणाओं पर काम पूरा, 228 पर चल रहा काम
X

राजस्थान बजट

जयपुर। राजस्थान सरकार राज्य की प्रगति ओर अग्रसर और अपने चुनावी वादों को पूरा करने के प्रयास के ओर बढ़ रही है। राजस्थान सरकार के मुताबिक मौजूदा वित्त वर्ष की 274 बजट घोषणाओं को पूरा किया जा चुका है जबकि 228 पर काम चल रहा है। यहां शुक्रवार को हुई एक समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गयी। राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन कुमार आर्य ने बजट घोषणाओं की प्रगति की विभागवार समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि बजट घोषणा के तुरन्त बाद कोरोना वायरस की महामारी के कारण वित्तीय संसाधनों पर दबाव आया है जिसमें अब उत्तरोत्तर सुधार आ रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये इस समीक्षा बैठक में उन्होंने अब तक पूरी की जा चुकी बजट घोषणाओं के लिए विभागीय अधिकारियों की सराहना की तथा जिन घोषण पर काम चल रहा है और जो अभी बाकी हैं उन पर तत्परता से काम करने को कहा। उन्होंने विभागों में कर्मचारी-अधिकारियों की भर्तियां शीघ्र करवाने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग तथा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से समन्वय रखने के निर्देश दिए। आयोजना विभाग के सचिव नवीन जैन ने बताया कि कुल 739 बजट घोषणाओं में से 274 पूरी की जा चुकी हैं तथा 228 पर काम चल रहा है जबकि 160 अन्य घोषणाओं पर अमल की शुरुआत की गयी है। । राजस्थान सरकार के मुताबिक मौजूदा वित्त वर्ष की 274 बजट घोषणाओं को पूरा किया जा चुका है जबकि 228 पर काम चल रहा है। राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन कुमार आर्य ने बजट घोषणाओं की प्रगति की विभागवार समीक्षा की।

Next Story