Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने फिर किया फेरबदल, 57 आईएफएस और 31 आरएएस अधिकारियों के किए तबादले

अब राजस्थान सरकार ने फिर से अफसरों के तबादले किए हैं। सरकार ने भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के 57 व राजस्थान प्रशासन सेवा (आरएएस) के 31 अधिकारियों के तबादले किए हैं।

राजस्थान सरकार ने फिर किया फेरबदल : 57 आईएफएस और 31 आरएएस अधिकारियों के किए तबादले
X
राजस्थान तबादले

जयपुर। राजस्थान में इस समय राजनीतिक उठा पटक का दौर चल रहा है। यहां सियासत गरमाई हुई है। एक तरफ जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्ती सीएम सचिन पायलट को लेकर राजनीतिक विवाद पैदा हुए वहीं इन दिनों राजस्थान में हुए तबादलों ने भी सुर्खियां बटौर रखी हैं। अब राजस्थान सरकार ने फिर से अफसरों के तबादले किए हैं। सरकार ने भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के 57 व राजस्थान प्रशासन सेवा (आरएएस) के 31 अधिकारियों के तबादले किए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग की ओर से रविवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया गया।

इसके तहत आईएसएफ श्रुति शर्मा को प्रधान मुख्य वन संरक्षक उत्पादन जयपुर बनाया गया है।जबकि आरएसएस के तबादलों में नरेंद्र गुप्ता को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त जयपुर के पद पर तैनात किया गया है। सरकार ने एक आरएएस के पिछले सप्ताह किए गए तबादले को रद्द कर दिया है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में प्रशासनिक अमले में बड़े पैमाने पर तबादले किए हैं। इससे पहले 31 जुलाई को ही सरकार ने 97 आरएएस अधिकारियों के तबादले/ पदस्थापन किए थे। बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने राजनीतिक संकट के बीच बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए थे। राज्य के कार्मिक विभाग की ओर से रविवार देर रात इन तबादलों के बारे में आदेश जारी किए गए हैं।

Next Story