Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने किया बड़ा फेरबदल- कई आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों का किया तबादला

नए साल के मौके पर राजस्थान सरकार ने सोमवार देर रात तीन जिला कलेक्टर समेत 21 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), 56 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और 28 भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारियों के तबादले कर दिये।

नए साल पर राजस्थान सरकार ने किया बड़ा फेरबदल- कई आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों के किए तबादले
X

राजस्थान अधिकारियों के तबादले

जयपुर। नए साल के मौके पर राजस्थान सरकार ने सोमवार देर रात तीन जिला कलेक्टर समेत 21 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), 56 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और 28 भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारियों के तबादले कर दिये। कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची के अनुसार पदस्थापना आदेशों की प्रतीक्षा में भारतीय प्रशासनिक सेवा के सुधांश पंत को अतिरिक्त मुख्य सचिव, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी एवं भूजल विभाग में नियुक्ति दी गई है। वहीं नवीन महाजन, मुग्धा सिन्हा, मंजू राजपाल, आशुतोष ए टी पेडणेकर सहित अन्य के विभाग बदले गये हैं। इसके साथ ही चूरू, बांरा और झालावाड़ के जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट को बदला गया है। इसी प्रकार पुलिस महकमें के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस प्रशिक्षण नीना सिंह, गोविंद गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक बिनीता ठाकुर, सचिन मित्तल, संजीब कुमार नर्जरी, हवा सिंह और एस सेंगाथिर, उदयपुर, भरतपुर, बांरा, जोधपुर ग्रामीण, अजमेर, पाली, भीलवाडा, डूंगरपुर, झुंझुनूं चूरू, सीकर, बीकानेर, हनुमानगढ और दौसा के पुलिस अधीक्षकों को बदला गया है। आदेशानुसार 28 भारतीय वन सेवा के अधिकारियों को भी बदला गया है।

विधायकों की मांग पर तबादले

सूत्रों की माने तो देर रात हुए तबादले सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की मांग पर किए गए हैं। अधिकारियों के द्वारा विधायकों को महत्व नहीं देने और विधायकों के काम नहीं होने की शिकायतें लगातार विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन के समक्ष उठा रहे थे। कांग्रेस संभाग फीडबैक कार्यक्रमों में अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाए थे। बताया जाता है कि इसके बाद से ही गहलो सरकार ने नौकरशाहों को इधर उधर करने की कवायद शुरू की थी।

Next Story