Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सभी विभागों में आनलाइन स्थानांतरण प्रणाली शुरू करने पर विचार कर रही है राजस्थान सरकार

राजस्थान सरकार कोरोना महामारी को देखते हुए सभी विभागों के लिए एक ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली शुरू कर सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री ने इसकी जानकारी दी।

सभी विभागों में आनलाइन स्थानांतरण प्रणाली शुरू करने पर विचार कर रही है राजस्थान सरकार
X
आनलाइन स्थानांतरण प्रणाली

जयपुर। राजस्थान सरकार कोरोना महामारी को देखते हुए सभी विभागों के लिए एक ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली शुरू कर सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री ने इसकी जानकारी दी। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सह राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि शिक्षा विभाग में ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली पहले से ही है जिसे अन्य विभागों में लागू किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री डोटासरा ने रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हाल ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राज्य के प्रभारी अजय माकन द्वारा अजमेर और जयपुर मंडल के कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेताओं के साथ फीडबैक बैठक के दौरान आए सुझावों और शिकायतों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि सरकार फीडबैक बैठक के दौरान आये सुझावों और शिकायतों पर गंभीर है और समस्याओं के समाधान के लिये निर्णय ले रही है। उन्होंने बताया कि चार घंटें की लंबी बैठक के दौरान बिजली और स्थानांतरण सहित सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है। डोटासरा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि फीडबैक बैठक के दौरान स्थानांतरण की मांग उठाई गई थी।

अगली बैठक में लिया जाएगा निर्णय

मंत्रिमंडल की अगली बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की जायेगी और निर्णय लिया जायेगा। हालांकि यह तय किया गया है कि यदि कोरोना काल के दौरान स्थानांतरण से प्रतिबंध हटाया गया तो शिक्षा विभाग में पहले से लागू आनलाईन स्थानांतरण प्रणाली की तर्ज पर सभी विभागों में स्थानांतरण आनलाइन प्रणाली के तहत किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की शिकायत थी कि अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं इसलिये यह तय किया गया कि प्रखंड एवं जिला स्तर पर जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में अधिकारियों को जनसुनवाई करने के लिये निर्देशित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को महीने में कम से कम एक बार जनसुनवाई आयोजित करनी चाहिये ताकि गांव और ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके और उन्हें अपनी शिकायतों के लिये इधर उधर नहीं भटकना पड़े। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने पिछले महीने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में अजमेर और जयपुर संभागों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर फीडबैक लिया था। डोटासरा ने भाजपा पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ सरकार को दोष देने की बजाय एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए।

Next Story