Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने पत्रकारों दिया तोहफा, आर्थिक सहायता दोगुनी की

राजस्थान की सरकार ने पत्रकारों के हित में फैसला लेते हुए उनको तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने पत्रकारों को गंभीर बीमारी की स्थिति में देय आर्थिक सहायता को दोगुना कर दो लाख रुपये करने की घोषणा की है।

राजस्थान सरकार ने पत्रकारों दिया तोहफा, आर्थिक सहायता दोगुनी की
X
राजस्थान सरकार

जयपुर। राजस्थान की सरकार ने पत्रकारों के हित में फैसला लेते हुए उनको तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने पत्रकारों को गंभीर बीमारी की स्थिति में देय आर्थिक सहायता को दोगुना कर दो लाख रुपये करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवर को यह घोषणा की। वे राजस्थान संवाद की साधारण सभा और सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि सरकार ने पत्रकार कल्याण कोष का गठन कर उनके लिए मेडिक्लेम बीमा, निशुल्क बस यात्रा, मेडीकल डायरी, पत्रकार सम्मान पेंशन योजना तथा आर्थिक सहायता जैसी योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने पत्रकार कल्याण कोष के एफडीआर से प्राप्त ब्याज से संचालित मेडीकल डायरी योजना का लाभ सवैतनिक गैर-अधिस्वीकृत पत्रकारों को भी देने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए।

पेंशन योजना की प्रतिमाह राशि भी दोगुनी की

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए छह गंभीर बीमारियों की स्थिति में देय एक लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता को किसी भी गंभीर बीमारी के लिए देने तथा सहायता राशि को बढ़ाकर दो लाख रुपये करने का भी निर्णय किया। बैठक में राजस्थान वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकार सम्मान योजना (पेंशन योजना) की प्रतिमाह राशि पांच हजार रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये करने का निर्णय किया गया। उन्होंने सूचना व जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्थान संवाद के उद्देश्यों में वर्तमान समय की आवश्यकताओं के अनुसार बदलाव करें, जिससे सरकार के जनकल्याणकारी निर्णयों तथा योजनाओं की जानकारी अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाई जा सके।

Next Story