Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

rajasthan crisis : बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले में फैसले पर फिर लगा ब्रेक, अब 24 को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

बसपा विधायकों के विलय के मामले में सुप्रीम कोर्ट अब 24 अगस्त को सुनवाई करेगा। सोमवार को इस मामले में जब सुनवाई शुरू हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है तो ये उचित नहीं होगा कि हम भी सुनवाई करें।

rajasthan crisis : बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले में फैसले पर फिर लगा ब्रेक, अब 24 को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
X
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली/जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी संग्राम में कुछ न कुछ पेंच फंसता ही जा रहा है। यहां राजनीतिक गतिविधियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। वहीं बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय का मामला भी लगातार सुर्खियों में चल रहा है। बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर प्रदेश में चल रहे सियासी बवाल का मामला हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। कोर्ट ने बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई पूरी भी कर ली है। लेकिन, इसके फैसले पर फिर एक बार ब्रेक लग गया है। बसपा विधायकों के विलय के मामले में सुप्रीम कोर्ट अब 24 अगस्त को सुनवाई करेगा। सोमवार को इस मामले में जब सुनवाई शुरू हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है तो ये उचित नहीं होगा कि हम भी सुनवाई करें। पहले हाईकोर्ट को सुनवाई पूरी कर फैसला लेने देते हैं, फिर हम उचित हुआ तो यह मामला सुनेंगे। बता दें कि फिलहाल राजस्थान हाईकोर्ट चीफ जस्टिस के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद तीन दिन के लिए हाईकोर्ट बंद है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कोई भी अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया था।

अभी राजस्थान हाईकोर्ट में चल रही है सुनवाई

बसपा से कांग्रेस में विलय करने वाले विधायकों का केस अभी राजस्थान हाईकोर्ट में चल रहा है। पिछले साल राजस्थान में बीएसपी के 6 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी में अपना विलय कर लिया था। इसके बाद बीएसपी ने अदालत में इस विलय को चुनौती दी है। बीएसपी विधायकों के इसी मामले में कोर्ट का फैसला आना बाकी है।

Next Story