Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Crisis: विधानसभा अध्यक्ष ने कहा - हमने सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को अयोग्य नहीं ठहराया, हाईकोर्ट कल सुनाएगी फैसला

Rajasthan Crisis: राजस्थान सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की नोटिस का फैसला एक बार फिर से टल गया है। रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान हाईकोर्ट कल सुबह 10.30 बजे अपना फैसला सुना सकती है।

Rajasthan Crisis: सचिन पायलट खेमे के विश्वेंद्र सिंह सहित राजस्थान के कई विधायकों के खिलाफ नोटिस जारी, हॉर्स ट्रेडिंग का है मामला
X
सचिन पायलट

Rajasthan Crisis: राजस्थान सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की नोटिस का फैसला एक बार फिर से टल गया है। रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान हाईकोर्ट कल सुबह 10.30 बजे अपना फैसला सुना सकती है। वहीं दूसरी ओर, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि हमने विधायकों को नोटिस भेजा है। उन्हें इस वक्त अयोग्य नहीं ठहराया गया है।

हरीश साल्वे ने दी दलील

राजस्थान हाईकोर्ट में सचिन पायलट सहित 19 विधायकों की याचिका पर हो रही सुनवाई के दौरान हरीश साल्वे ने कहा कि सरकार गिराने और मुख्यमंत्री बनाने में एक बहुत बड़ा फर्क है। वहीं दूसरी ओर, विधानसभा अध्यक्ष की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने भी अपनी दलील पेश की।

उन्होंने कहा कि इस समय उन 19 विधायकों को स्पीकर के द्वारा सिर्फ नोटिस भेजा गया है। उन्हे अयोग्य नहीं ठहराया गया है। उन्होंने कहा कि पायलट गुट ने जो याचिका दायर की है, उसका कोई मतलब नहीं बैठता। उन्होंने कहा कि इस प्री-मैच्योर याचिका को खारिज कर देना चाहिए।

कल सुनाया जा सकता है फैसला

जानकारी के अनुसार, हाईकोर्ट कल 10.30 बजे अपना फैसला सुना सकती है। बता दें कि कोर्ट ने 21 जुलाई तक ही स्पीकर को कार्रवाई करने से रोका था। इसलिए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कोर्ट अपना फैसला कल सुना देगी।

Next Story