Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : संक्रमण के नौ हजार से अधिक नए मामले मिले, 139 और मरीजों ने तोड़ा दम

पिछले 24 घंटों में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 9,849 नये मामले सामने आये है जबकि घातक संक्रमण से 139 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 7219 तक पहुंच गई।

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना का लगातार गिर रहा ग्राफ, करीब एक हजार मामले आए सामने
X

राजस्थान कोरोना की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 9,849 नये मामले सामने आये है जबकि घातक संक्रमण से 139 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 7219 तक पहुंच गई। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 16,039 लोगों के उबरने के बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आई है।

अब तक कुल 7219 लोगों की हो चुकी है मौत

विभाग के अनुसार, जयपुर में 2,338 , अलवर में 646, उदयपुर में 550, कोटा में 530, जोधपुर में 524, सीकर में 417, बीकानेर में 399 नये मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित 139 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस घातक बीमारी से कुल 7219 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,53,126 है। मंगलवार को यह संख्या 1,59,455 थी। रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को 16,039 लोग ठीक हुए। राज्य में अब तक 7,29,168 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं।

गहलोत बोले- पीड़ित मानवता की सेवा ही हमारा सर्वोपरि धर्म

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज पूरा देश व राज्य कोरोना की दूसरी लहर के भयावह संकट से जूझ रहा है ऐसे में जाति, धर्म, वर्ग, क्षेत्र एवं विचारधारा की संकीर्णता से ऊपर उठकर पीड़ित मानवता की सेवा करना ही हमारा सर्वोपरि धर्म है। उन्होंने कहा कि इस भावना के साथ एकजुट होकर ही हम कोरोना की यह जंग जीत पाएंगे। गहलोत मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस से जोधपुर जिले में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेजीडेन्सी रोड में महाराजा श्री अग्रसेन वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से स्थापित आक्सीजन प्लांट तथा जिला अस्पताल पीपाड़ सिटी में विनायक इंडस्ट्रीज के सहयोग से तीन वार्डों के नवीनीकरण व मशीनीकरण तथा 30 बेड के कोविड वार्ड आदि चिकित्सा सुविधाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों एवं युवा वर्ग को भी चपेट में लिया है। अधिकतर रोगियों को हाई फ्लो ऑक्सी व वेन्टीलेटर की जरूरत पड़ रही है। पहली लहर के मुकाबले मृत्यु दर भी कई गुना अधिक है।

Next Story