Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना का अटैक, संक्रमण के 16 हजार से अधिक मामले, 169 और मौतें

पिछले 24 घंटों की बात करें तो राज्य के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमण के 16080 नए मामले सामने आए हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 169 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना के 2298 नए मामले, 66 और मरीजों की मौत
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) का अटैक लोगों पर जारी है। प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों से लोगों को कोई राहत नहीं मिली है। वहीं प्रदेश सरकार (Rajasthan Government) ने राज्य में लॉकडाउन (Complete Lockdown) लगाया हुआ है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो राज्य के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमण के 16080 नए मामले सामने आए हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 169 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। सबसे अधिक कोरोना से जयपुर में 57 लोगों की मौत हुई हैं। बढ़ते मामलों को लेकर अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) सरकार ने पाबंदियां भी लगाई हुईं हैं, लेकिन इसके बाद भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बेकाबू है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान के कई जिलों में कोरोना संक्रमण के 16080 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 169 कोरोना मरीजों की जान चली गई। जयपुर (Jaipur) में सर्वाधिक 3613 नए मामले मिलने से सरकार की चिंता बढ़ रही है।

कहां कितने मिली मरीज

कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के मामले में राजधानी जयपुर पहले स्थान पर है। यहां सबसे ज्यादा 3613 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही जोधपुर (Jodhpur) में 1303, उदयपुर (Udaipur) में 1506, जैसलमेर (Jaisalmer) में 860 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। कोरोना सेजयपुर में 57 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही जोधपुर में 18, उदयपुर में 14 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री बोले- कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक, लापरवाही न करें

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर जिस रूप में सामने आई है, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। यह संक्रमण युवाओं, बच्चों और गर्भवती महिलाओं पर ज्यादा अटैक कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना अब गांव में भी घुस गया है जो विस्फोटक स्थिति है। सीएम ने आह्वान किया कि यह समय राजनीति का नहीं है। पक्ष-विपक्ष को साथ रहकर यह लड़ाई लड़नी होगी।

Next Story