Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : 82 नए मामले मिले, दौसा में एक छात्र निकला संक्रमित, कोरोना गाइडलान्स की जमकर उड़ रही धज्जियां

राजस्थान में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति थोड़ी बेहतर तो है मगर खतरा अभी भी टला नहीं है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 3,19,543 हो गई है।

Rajasthan Corona Update : कोरोना से मिली कुछ राहत, संक्रमितों की संख्या में आई कमी, 6,225 नए मामले मिले
X

राजस्थान कोरोना की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति थोड़ी बेहतर तो है मगर खतरा अभी भी टला नहीं है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 3,19,543 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को 82 नये मामले सामने आने से प्रदेश में इस घातक वायरस के संक्रमितों की अब तक कुल संख्या 3,19,543 हो गई है, जिसमें से 1245 रोगी उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को राज्य में 137 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए और इसके साथ ही प्रदेश में अब तक संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की कुल संख्या 3,15,513 हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण से अब तक 2785 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां बढ़ी चिंता

रविवार को गांगदवाड़ी में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इससे पूर्व लालसोट ब्लॉक में भी एक छात्रा व एक छात्र पॉजिटिव निकल चुके हैं। देश में कई जगह कोरोना की वापसी के बाद जिले में भी लगातार दो दिन से केस सामने आना चिंता की बात है। वहीं आमजन में भी अब मास्क लगाने सहित अन्य कोरोना एडवाइजरी को लेकर लापरवाही नजर आने लगी है। प्रशासन भी नियमों की पालना कराने की तरफ ध्यान नहीं दे रहा। जानकारी के अनुसार गांगदवाड़ी के 18 वर्षीय छात्र ने उदयपुर कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की अनिवार्यता के चलते जांच कराई। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मेडिकल टीम ने छात्र से सम्पर्क कर ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए। हालांकि छात्र में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं, ऐसे में उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। गौरतलब है कि 2 फरवरी को लालसोट में एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव निकली थी। वहीं 20 फरवरी को जोधपुर में पढऩे जाने से पूर्व टेस्ट कराने के दौरान एक छात्र पॉजिटिव पाया गया।

Next Story