Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : कोरोना के 538 नए मामले, 10 हजार से अधिक मरीज उपचाराधीन, 23 और मौतें

पिछले 24 घंटों में यहां संक्रमण के बृहस्पतिवार को 538 नये मामले सामने आये और इस घातक संक्रमण से 23 और लोगों की मौत हो गई।

Rajasthan Corona Update : कोरोना के 538 नए मामले, 10 हजार से अधिक मरीज उपचाराधीन, 23 और मौतें
X

राजस्थान कोरोना की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में कोरोना का आतंक कुछ कम हो गया है। यहां स्थिति में सुधार के साथ हालात फिर से सामान्य होते दिख रहे हैं। पिछले 24 घंटों में यहां संक्रमण के बृहस्पतिवार को 538 नये मामले सामने आये और इस घातक संक्रमण से 23 और लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आंकडों के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 538 नये मामले सामने आये हैं, जिनमें से जयपुर में सबसे अधिक 103, अलवर में 62, हनुमानगढ़ में 52, जोधपुर में 49, उदयपुर में 32 और बीकानेर में 30 मामले सामने आए। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, इस दौरान इस घातक संक्रमण से 23 और लोगों की मौत हो गई। राज्य में इस संक्रमण से अब तक 8,772 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकडों के अनुसार, इस दौरान राज्य में 2,268 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब तक राज्य में 10,079 संक्रमित उपचाराधीन है।

पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों का बाड़मेर, जैसलमेर में टीकाकरण आरंभ

राजस्थान में पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों के कोविड-19 संबंधी टीकाकरण को लेकर अनिश्चितता के बीच बाड़मेर और जैसलमेर जिला प्रशासन ने उन्हें टीके लगाने शुरू कर दिए हैं, लेकिन जोधपुर प्रशासन इस मामले में राज्य के फैसले का इंतजार कर रहा है। जैसलमेर के जिलाधिकारी आशीष मोदी ने अपने जिले में हिंदू प्रवासियों के टीकाकरण के बारे में कहा कि उन्होंने ऐसे प्रवासियों का सर्वेक्षण किया जिनके पास कोई भारतीय दस्तावेज नहीं है लेकिन पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं। उन्होंने कहा कि हमने जैसलमेर में ऐसे 2,281 प्रवासियों की पहचान की है और उनके पासपोर्ट के आधार पर उनका टीकाकरण शुरू कर दिया है। अब तक उनमें से 17 का टीकाकरण किया जा चुका है और यह अभियान शुक्रवार से पूरे जोर-शोर से शुरू होगा। इसी तरह, बाड़मेर के जिलाधिकारी लोक बंधु ने कहा कि बिना स्थानीय पहचान पत्र वाले प्रवासियों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। उनमें से कुल 21 को अभियान के पहले दिन मंगलवार को टीका लगाया गया।

Next Story