Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : कोरोना के मामलों में गिरावट जारी, 30 नए मामले मिले

चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए हैं जिनमें जयपुर में 10 और उदयपुर में नौ नए मामले सामने आए हैं।

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना का प्रकोप थमा, संक्रमितों की संख्या में भारी गिरावट, 11 नए मामले
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट का दौर जारी है। प्रदेश में इस घातक बीमारी का प्रकोप कम होते ही प्रदेशवासियों ने थोड़ी राहत की सांस ली है। पिछले 24 घंटों में यहां क्रमण के बुधवार को 30 नए ममाले सामने आए। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए हैं जिनमें जयपुर में 10 और उदयपुर में नौ नए मामले सामने आए हैं। आंकड़ों के अनुसार इस घातक संक्रमण से राज्य में अब तक 8,953 लोगों की मौत हो चुकी है। अब राज्य में 268 उपचाराधीन हैं मरीज हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर तो थम गई है मगर इस घातक बीमारी की तीसरी लहर का खतरा अभी भी मंडरा रहा है। हालांकि राज्य में चिकित्सा व्यवस्था को और भी मजबूत किया जा रहा है ताकि इस बीमारी को समय से पहले ही रोक लिया जाए।

सभी जिला अस्पतालों में हेपेटाइटिस रोगियों का निःशुल्क उपचार

राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने कहा कि हेपेटाइटिस (Hepatitis) नियंत्रण कार्यक्रम के तहत राज्य के सात मेडिकल कॉलेजों (Medical Colleges) के अतिरिक्त सभी जिला चिकित्सालयों में संबंधित रोगियों को निःशुल्क जांच व उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2030 तक हेपेटाइटिस मुक्ति के विश्व स्वास्थ्य संगठन के लक्ष्य को अर्जित करने के लिए व्यापक कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। वह विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर आयोजित राज्यस्तरीय डिजिटल कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

Next Story