Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना महामारी से 164 और मरीजों की मौत, मृतकों का कुल आंकड़ा छह हजार के पार

पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 16,384 नए मामले सामने आए जबकि प्रदेश में महामारी से 164 और मरीजों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग ने इसकी जानकारी दी।

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना महामारी से 164 और मरीजों की मौत, मृतकों का कुल आंकड़ा छह हजार के पार
X

राजस्थान कोरोना की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्थिति सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। प्रदेश में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 16,384 नए मामले सामने आए जबकि प्रदेश में महामारी से 164 और मरीजों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग ने इसकी जानकारी दी। विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 16,384 मामले सामने आये है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में 2,09,110 मामले उपचाराधीन हैं। आंकड़ों में कहा गया है कि प्रदेश में अब तक कुल 6,158 लोगों की मौत महामारी से हो चुकी है। इसमें कहा गया है कि बीते चौबीस घंटे में राज्य में 12,840 और मरीज ठीक हुए।

राज्यपाल बोले- राजनैतिक दल जिला स्तर पर प्रशासन के सहयोग के लिए कार्यबल बनाएं

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि विशेषज्ञ कोरोना महामारी की तीसरी लहर भी आने की आशंका जता रहे हैं और इसकी रोकथाम तथा इससे बचाव के लिए अभी से इसकी तैयारी के मद्देनजर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कम से कम 50 ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था करने का सुझाव दिया है। राज्यपाल ने प्रत्येक विधासनभा क्षेत्र में एक ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वर्तमान लहर को नियंत्रण में लाने के लिए प्रभावी निगरानी और सूक्ष्म पर्यवेक्षण की जरूरत है। उन्होंने सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को प्रत्येक जिले में अपने-अपने कार्यकर्ताओं की अलग-अलग टास्क फोर्स बनाने का सुझाव भी दिया, ताकि ये दल स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन को महामारी नियंत्रण तथा राहत कार्यों में आवश्यक सहयोग प्रदान कर सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापक रूप से फैल रहा है और सभी राजनैतिक दल जनहित को सर्वोपरी रखते हुए कोविड बचाव एवं राहत के कार्य करें।

Next Story