Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : संक्रमण के 1498 नए मामले, 68 और मरीजों की गई जान

पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1498 नए मामले सामने आये, वहीं इस घातक संक्रमण से 68 और लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से सोमवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1498 नये मामले सामने आये हैं।

Rajasthan Corona Update : एक हजार के करीब मिले नए मामले, 40 और मरीजों की मौत
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ निरंतर गिरता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1498 नए मामले सामने आये, वहीं इस घातक संक्रमण से 68 और लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से सोमवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1498 नये मामले सामने आये हैं। नये मामलों में राजधानी जयपुर में 220, अलवर में 135, जोधपुर में 127, हनुमानगढ़ में 110, गंगानगर में 109, झुंझुनू में 104 नये मामले शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, इस दौरान राज्य में 8000 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 42,654 मरीज उपचाराधीन हैं।

डोटासरा ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

वहीं इस घातक बीमारी को लेकर राजनीति भी सरगर्म है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर राजस्थान को कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण करने के लिए टीके उपलब्ध करवाने में भेदभाव का आरोप लगाया। डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार के इस पक्षपात को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी और संघर्ष करेगी। डोटासरा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोरोना महामारी से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा राजस्थान की जनता को टीके उपलब्ध करवाने में पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी एवं राजस्थान की जनता के हितों की रक्षा के लिये कांग्रेस द्वारा सड़क से लेकर सदन तक मजबूती से संघर्ष किया जाएगा।

Next Story