Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : 1276 नए संक्रमितों की पुष्टि, 65 और मरीजों की हुई मौत

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार बुधवार को इस घातक संक्रमण से 65 और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8515 तक पहुंच गई। इस संक्रमण से बुधवार को जयपुर में सात, जोधपुर में छह, पाली और उदयपुर में पांच-पांच लोगो की मौत हुई है।

Rajasthan Corona Update : कोरोना के मामले घटकर हुए 151, छह और मरीजों की मौत
X

राजस्थान कोरोना वायरस

Rajasthan Corona : राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1276 नये मामले सामने आये और 65 और मरीजों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार शाम को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1276 नये मामले सामने आये। राजधानी जयपुर में 241, अलवर में 121, गंगानगर में 101, जोधपुर में 100, हनुमानगढ में 85, उदयपुर में 67, बीकानेर में 55 नये मामले सामने आए।

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार बुधवार को इस घातक संक्रमण से 65 और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8515 तक पहुंच गई। इस संक्रमण से बुधवार को जयपुर में सात, जोधपुर में छह, पाली और उदयपुर में पांच-पांच लोगो की मौत हुई है। आंकडों के अनुसार इस दौरान राज्य में 6038 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 32,650 मरीज उपचाराधीन है।

उधर गहलोत बोले- निःशुल्क टीकाकरण सभी देशवासियों का हक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस प्रतिरक्षण के लिए नि:शुल्क टीकाकरण सभी का हक है। गहलोत ने कांग्रेस पार्टी द्वारा देशवासियों के निःशुल्क टीकाकरण के लिए सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे अभियान का समर्थन करते हुए यह बात कही। गहलोत ने ट्वीट किया 'निःशुल्क टीकाकरण सभी देशवासियों का हक है। जितना शीघ्र हो सके, सभी का नि:शुल्क टीकाकरण हो, यह अत्यंत आवश्यक है।' कांग्रेस ने, केंद्र सरकार से सभी देशवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का टीका नि:शुल्क लगवाने की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य मंत्रियों और विधायकों ने भी पार्टी की इस ऑनलाइन मुहिम के समर्थन में वीडियो संदेश साझा किए हैं। डोटासरा ने कहा कि कोरोना महामारी से लाखों लोगों की जान चली गई, लेकिन देश के प्रधानमंत्री चुप हैं और अपनी जिम्मेदारी से दूर भाग रहे हैं। डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के हर नागरिक को नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा कि सिर्फ वैक्सीन ही कोरोना महामारी से रक्षा कर सकती है।

Next Story